Home / Odisha / लीज समझौते का उल्लंघन, शिकायत पर कमिश्नरेट पुलिस ने साधी चुप्पी, खंडेलवाल स्टील एंड पाइप्स का व्यवसाय ठप

लीज समझौते का उल्लंघन, शिकायत पर कमिश्नरेट पुलिस ने साधी चुप्पी, खंडेलवाल स्टील एंड पाइप्स का व्यवसाय ठप

  • जमीन मालिक ने दुकान के सामने पांच फीट ऊंची दीवार खड़ी की, आने जाने का रास्ता हुआ बंद

भुवनेश्वर. राजधानी में कटक-पुरी रोड पर बोमीखाल स्थित खंडेलवाल स्टील एंड पाइप्स का व्यवसाय पूरी तरह से ठप पड़ गया है. बताया जा रहा है कि जमीन के लीज समझौते के उल्लंघन के खिलाफ शिकायत के बावजूद लक्ष्मीसागर थाने की पुलिस व्यवसायी विजय खंडेलवाल को न्यायिक मदद करने के लिए आगे नहीं आ रही है.

खंडेलवाल स्टील एंड पाइप्स के मालिक विजय खंडेलवाल ने अपनी दुकान के लिए जमीन को 2027 तक के लिए लीज पर लिया है और कई दशकों से अपना कारोबार करते आ रहे हैं. इस बीच जमीन मालिक ने बिना किसी सूचना के दीवार खड़ी कर दी है. बताया जा रहा है कि 5 फीट ऊंची दीवार के खड़ी होने से दुकानों में आने जाने का रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया है. यह दुकान राजधानी भुवनेश्वर स्टील पाइप की थोक एवं खुदरा बिक्री करती है और इसकी अपनी एक छवि व्यवसायिक जगत में स्थापित है.

रास्ता बंद होने के कारण रोजाना लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है दुकान के मालिक विजय खंडेलवाल ने बताया कि इस जमीन को साल 2027 तक के लिए लीज पर लिया गया है. इस दौरान वह अपने पारिवारिक वैवाहिक समारोह में व्यस्त हैं. इसका फायदा उठाकर जमीन के मालिक के बेटे ने दुकान के सामने दीवार खड़ी कर दी है. इससे दुकान के परिसर में ट्रकों का आना जाना नहीं हो पा रहा है. इस कारण ना तो दुकान के अंदर माल जा पा रहा है और ना ही पाइप की बिक्री हो पा रही है. खंडेलवाल ने बताया कि मालिक के इस गलत काम के खिलाफ लक्ष्मीसागर थाने में शिकायत की गई है, लेकिन पुलिस ने चुप्पी साध ली.

उन्होंने बताया कि जमीन मालिक ने जमीन को लीज पर देने को लेकर किए गए समझौते का उल्लंघन किया है, लेकिन इस संदर्भ में कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ करने को तैयार नहीं है. खंडेलवाल ने बताया कि जमीन का यह तरीका किसी भी तरीके से उचित नहीं है. व्यवसाय नहीं होने के कारण लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है. खंडेलवाल ने बताया कि जमीन मालिक का भाड़ा भी समय पर भुगतान किया जाता रहा है, लेकिन उसके इस रवैया से ना सिर्फ उन्हें,बल्कि पूरे आसपास के लोगों को भी स्तब्ध कर दिया है. विजय खंडेलवाल ने इस मामले में कमिश्नरेट पुलिस से उचित कदम उठाने की मांग की है ताकि व्यवसाय को सुचारू रूप से चलाया जा सके.

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *