Home / Odisha / सुरक्षाबलों ने दिया नक्सलियों को बड़ा झटका, हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

सुरक्षाबलों ने दिया नक्सलियों को बड़ा झटका, हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

मालकानगिरि. ओडिशा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से पहले सुरक्षाबलों ने मालकानगिरि के स्वाभिमान आंचल में नक्सलियों की बड़ी साजिश को विफल करते हुए माओवादियों के ठिकाने से विस्फोटक और देशी हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है.
जानकारी के अनुसार, रविवार शाम को एसओजी, डीवीएफ और बीएसएफ जवानों की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान माओवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया, जहां हथियारों को रखा गया था. ओडिशा-आंध्र प्रदेश सीमा के करीब जोडाम्बो थाना क्षेत्र के तहत नादमेंजेरी गांव के आसपास के एक जंगल के पास इस ठिकाने को पाया गया है.
इसकी जानकारी देते हुए मालकानगिरि के एसपी नितीश वाधवानी ने कहा कि मौके से भारी मात्रा में हथियार, आईईडी, विस्फोटक, माओवादी साहित्य, और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. उन्होंने कहा कि ऐसा संदेह है कि इनका उद्देश्य पंचायत चुनाव के दौरान आईईडी बनाना और ग्रामीणों के साथ-साथ पुलिस टीमों को भी निशाना बनाना था. यह इस क्षेत्र में माओवादियों के विध्वंसक और राष्ट्र विरोधी मंसूबों के लिए एक बड़ा झटका है. हमें संदेह है कि ये विस्फोटक एओबीएसजेडसी माओवादी कैडरों के हैं और वे विध्वंसक और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए थे.
मालकानगिरि के एसपी ने आगे कहा कि तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है और बलों को स्वाभिमान आंचल में स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुरक्षित पंचायत चुनाव सुनिश्चित करने का भरोसा है.
उल्लेखनीय है कि इससे पहले कल पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दिन रायगड़ा पुलिस ने माओवादियों द्वारा लगाए गए एक जिंदा टिफिन बम का पता लगाकर बड़ी कामयाबी हासिल की थी. विस्फोटक को नियमगिरि पहाड़ी के पास एक पुल से जब्त किया गया था. यहां भी सुरक्षाबलों को संदेह था कि उनको निशाना बनाने और चुनावी प्रक्रिया को बाधित करने के इरादे से नक्सलियों ने विस्फोटक लगाया था.

Share this news

About desk

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *