Home / Odisha / भाजपा ने बीजद पर लगाया सरकारी धन का उपयोग करने का आरोप

भाजपा ने बीजद पर लगाया सरकारी धन का उपयोग करने का आरोप

  •  दो चरणों में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के कई मामलों को लेकर प्रतिनिधिदल ने की एसईसी से मुलाकात

भुवनेश्वर. भाजपा ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान बीजद पर सरकारी धन का उपयोग करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही बीते दो चरणों में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के कई मामलों को लेकर प्रतिनिधिदल ने राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) से मुलाकात की.
शनिवार को राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) से मुलाकात के बाद भाजपा ने आरोप लगाया कि नवरंगपुर जिले के नंदाहांडी ब्लॉक में कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन एजेंसी (एटीएमए) के अध्यक्ष, जो बीजू जनता दल (बीजद) से जिला परिषद पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं, धान के पौधे की लाइन ट्रांसप्लांट के लिए किसानों को 1300 रुपये वितरित कर रहे हैं. भाजपा ने आरोप लगाया कि उम्मीदवार इस उद्देश्य के लिए सरकारी धन का उपयोग कर रहा है.
कथित भाजपा नेता सुरथ बिस्वाल ने कहा कि नंदाहांडी ब्लॉक में बीजद जिला परिषद के उम्मीदवार आत्मा के वर्तमान अध्यक्ष हैं. यह अच्छी तरह से जानते हुए भी कि यह चुनाव का समय है, कृषि अधिकारियों ने किसानों के खाते में 1300 रुपये जमा किए हैं. यह बीजद उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने के उद्देश्य से किया जाता है. भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने चिंता व्यक्त की कि अनुगूल में किशोरनगर ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) स्वरूपानंद साहू के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इस सरकारी अधिकारी के कदाचार का एक और ऑडियो क्लिप सामने आया है. प्रतिनिधिमंडल ने पहले एसईसी को बीडीओ के कदाचार और चल रहे पंचायत चुनावों के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के बारे में बताया था. इसके अलावा, बिस्वाल ने कहा कि हमने पहले बीडीओ के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी. हालांकि, उनके खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. चूंकि उन्हें विश्वास है कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी, इसलिए उन्होंने एक और उल्लंघन किया है. बीडीओ के खिलाफ हमारे आरोपों को साबित करने के लिए हमने सबूत जमा कर दिए हैं. प्रतिनिधिमंडल ने आयोग से बीजद उम्मीदवार और बीडीओ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया.
बिस्वाल ने कहा कि हम उनके खिलाफ कार्रवाई की उम्मीद कर रहे हैं. हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उन स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया है. अगर आयोग ने कोई कार्रवाई नहीं की, तो भाजपा कार्यकर्ता एसईसी कार्यालय में विरोध प्रदर्शन करेंगे. हालांकि, आरोपों पर एटीएमए अध्यक्ष और बीडीओ की प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं हुई है.

Share this news

About desk

Check Also

सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी – प्रभाती परिडा

उपमुख्यमंत्री ने ओडिशा सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियों पर डाला प्रकाश पुरी। उपमुख्यमंत्री प्रभाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *