Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना से और 18 रोगियों की मौत, मृतकों की संख्या 8,994 हुई

ओडिशा में कोरोना से और 18 रोगियों की मौत, मृतकों की संख्या 8,994 हुई

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना से और 18 रोगियों की मौत हुई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8,994 हो गयी है. यह जानकारी राज्य सरकार के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने ट्विट कर दी है. बताया गया है कि डेथ ऑडिट प्रक्रिया के पूरा होने के बाद कोविद-19 के कारण और 18 रोगियों की मृत्यु की पुष्टि की गयी है. कोरोना से सर्वाधिक आठ रोगियों की मौत सुंदरगढ़ जिले में हुई है.
जानकारी के अनुसार, अनुगूल जिले में एक 52 वर्षीय महिला की मौत हुई है, जो जलोदर और अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थी. बालेश्वर जिले में एक 67 वर्षीय महिला की मौत हुई है, जो मधुमेह मेलिटस, उच्च रक्तचाप और मनश्चिकित्सा विकार से भी पीड़ित थी.
राजधानी भुवनेश्वर में एक 68 वर्षीय महिला, जो कोलोस्टॉमी के साथ पोस्ट ओपी एंटरोक्यूटेनियस फिस्टुला से भी पीड़ित थी, एक 63 वर्षीय पुरुष, जो कोरोनरी आर्टरी बीमारी से भी पीड़ित था, एक 66 वर्षीय पुरुष, जो क्रोनिक किडनी रोग, कोरोनरी आर्टरी डिजीज, डायबिटीज मेलिटस और हाइपरटेंशन से भी पीड़ित था, तथा एक 38 वर्षीय महिला की मौत हुई है.
गंजाम जिले में एक 59 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो मधुमेह मेलिटस, उच्च रक्तचाप और क्रोनिक किडनी रोग से भी पीड़ित था. कंधमाल जिले में एक 14 वर्षीय लड़की की मौत हुई है, जो सिकल सेल एनीमिया से भी पीड़ित थी. केंद्रापड़ा जिले में एक 27 वर्षीय महिला तथा एक 60 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है.
सुंदरगढ़ जिले में एक 62 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप और अस्थमा से भी पीड़ित था, एक 45 वर्षीय महिला, एक 60 वर्षीय पुरुष, जो ओल्ड पल्मोनरी टीबी से भी पीड़ित था, एक 73 वर्षीय पुरुष, जो कोरोनरी धमनी रोग अन्य गंभीर बीमारियों से भी पीड़ित था, एक 94 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप, कोरोनरी आर्टरी डिजीज और कंफर्टेशन विजुअल फील्ड से भी पीड़ित था, एक 50 वर्षीय पुरुष, जो एनीमिया से भी पीड़ित था, एक 54 वर्षीय महिला, जो क्रोनिक किडनी रोग और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थी, तथा सुंदरगढ़ जिले में एक 76 वर्षीय पुरुष, जो सिंकोप से भी पीड़ित था, की मौत हुई है.

कोविद गाइडलाइन के उल्लंघन को लेकर 4 गिरफ्तार
भुवनेश्वर. गत 24 घंटों में कोविद गाइडलाइन के उल्लंघन के मामले में राज्य में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस दौरान 789 वाहनों को जब्त किया गया है. इसी तरह विभिन्न नियमों के उल्लंघन को लेकर कुल 18,09,900 रुपये की राशि जुर्माना के रुप में वसूल की गई है. ओडिशा पुलिस द्वारा ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है.

Share this news

About desk

Check Also

सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी – प्रभाती परिडा

उपमुख्यमंत्री ने ओडिशा सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियों पर डाला प्रकाश पुरी। उपमुख्यमंत्री प्रभाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *