Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना से और 20 की मौत, कुल मौतों की संख्या 8754 हुई

ओडिशा में कोरोना से और 20 की मौत, कुल मौतों की संख्या 8754 हुई

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना से और 20 संक्रमित की मौत हो गई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 8754 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग द्वारा यह ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है. विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, मृतकों में खुर्दा जिले के 6 संक्रमित शामिल हैं. इसी तरह कलाहांडी जिले के 4 संक्रमितों की मौत हो गई है. कटक जिले में 3 संक्रमितों की मौत हुई है. जगतसिंहपुर, नयागढ़ जिले में 2-2 संक्रमितो की मौत हुई है. केन्द्रापड़ा, जाजपुर व रायगड़ा जिले से 1-1 संक्रमित की मौत हो गई है.
बताया गया है कि डेथ ऑडिट प्रक्रिया के पूरा होने के बाद कोविद-19 के कारण और 20 लोगों की मृत्यु की पुष्टि की गयी है. जानकारी के अनुसार, खुर्दा जिले में मृत छह रोगियों में से पांच भुवनेश्वर के हैं. भुवनेश्वर में एक 64 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो मधुमेह मेलिटस और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था. भुवनेश्वर में एक 78 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था. भुवनेश्वर की एक 52 वर्षीय महिला की मौत हुई है, जो क्रोनिक किडनी रोग, उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थी. भुवनेश्वर में एक 72 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था. भुवनेश्वर में एक 86 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो उच्च रक्तचाप, सौम्य प्रोस्टेटिक हाइपरप्लासिया, मधुमेह मेलिटस, क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज, पार्किंसनिज़्म से भी पीड़ित था. कटक जिले में एक 69 वर्षीय महिला, जो क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज से भी पीड़ित थी, तथा 67 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप और मधुमेह मेलिटस से भी पीड़ित था और एक 50 वर्षीय पुरुष, जो हेपेटिक एन्सेफैलोपैथी से भी पीड़ित था, की मौत हुई है. जगतसिंहपुर जिले में एक 78 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलेटस से भी पीड़ित था, तथा एक 40 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप, हेपेटाइटिस बी सरफेस एंटीजन पॉजिटिव से भी पीड़ित था, की मौत हुई है. जाजपुर जिले में एक 60 वर्षीय महिला, जो ल्यूकेमिया, एडल्ट एक्यूट मायलोइड ल्यूकेमिया से भी पीड़ित थी, तथा कलाहांडी जिले में 36 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है. कलाहांडी जिले में एक 55 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस, क्रोनिक किडनी रोग, सेप्सिस से भी पीड़ित था, तथा एक 60 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप और मधुमेह मेलिटस से भी पीड़ित था एवं एक 55 वर्षीय महिला, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थी, की मौत हुई है. केंद्रापड़ा जिले की एक 52 वर्षीय महिला की मौत हुई है, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थी. खुर्दा जिले में एक 70 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज से भी पीड़ित था. नयागढ़ जिले में एक 26 वर्षीय महिला, जो रूमेटिक हृदय रोग, मल्टीपल स्केलेरोसिस से भी पीड़ित थी, और एक 52 वर्षीय महिला, जो ब्रोन्कियल अस्थमा से भी पीड़ित थी, की मौत हुई है. रायगड़ा जिले में एक 56 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो कि लीवर मार्स से भी पीड़ित था.

कोविद गाइडलाइन के उल्लंघन को लेकर पूरे 35 गिरफ्तार
भुवनेश्वर. गत 24 घंटों में कोविद गाइडलाइन के उल्लंघन के मामले में राज्य में 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस दौरान 6933 वाहनों को जब्त किया गया है. इसी तरह विभिन्न नियमों के उल्लंघन को लेकर कुल 27,90,700 रुपये की राशि जुर्माना के रुप में वसूल की गई है. ओडिशा पुलिस द्वारा ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है.

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *