Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना से और 23 रोगियों की मौत

ओडिशा में कोरोना से और 23 रोगियों की मौत

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना से और 23 रोगियों की मौत की पुष्टि हुई है. यह जानकारी राज्य सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने ट्विट कर दी है. बताया गया है कि डेथ ऑडिट प्रक्रिया के पूरा होने के बाद कोविद-19 के कारण और 23 रोगियों की मृत्यु की पुष्टि की गयी है.
जानकारी के अनुसार, भद्रक जिले में एक 88 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज से भी पीड़ित था. भुवनेश्वर में 56 वर्षीय महिला तथा एक 52 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस, उच्च रक्तचाप, रक्तस्रावी स्ट्रोक से भी पीड़ित था, की मौत हुई है. राजधानी में एक 68 वर्षीय पुरुष, जो विघटित जीर्ण जिगर की बीमारी से भी पीड़ित था तथा एक 70 वर्षीय पुरुष, जो एक्यूट किडनी संक्रमण के साथ पल्मोनरी एडिमा से भी पीड़ित था, की मौत हुई है. भुवनेश्वर में एक 59 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था. बलांगीर जिले में एक 77 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो एचआईवी पॉज़िटिव, क्रोनिक किडनी रोग से भी पीड़ित था.
गंजाम जिले में एक 43 वर्षीय महिला की मौत हुई है, जो कई गंभीर बीमारियों से भी पीड़ित थी. जगतसिंहपुर जिले में एक 71 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो उच्च रक्तचाप, मधुमेह मेलिटस, क्रोनिक किडनी रोग पर तीव्र किडनी संक्रमण से भी पीड़ित था. कलाहांडी जिले में एक 71 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो ओल्ड सेरेब्रो वैस्कुलर एक्सीडेंट, क्रोनिक किडनी डिजीज, हाइपरटेंशन से भी पीड़ित था. कंधमाल जिले में एक 70 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो उच्च रक्तचाप समेत कई गंभीर बीमारियों से भी पीड़ित था. केंदुझर जिले में एक 51 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है. खुर्दा जिले में एक 51 वर्षीय महिला की मौत हुई है, जो क्रोनिक किडनी रोग, अल्सरेटिव कोलाइटिस, मधुमेह मेलिटस, उच्च रक्तचाप, हाइपोथायरायडिज्म से भी पीड़ित थी. खुर्दा जिले में एक 45 वर्षीय पुरुष, जो क्रोनिक किडनी रोग से भी पीड़ित था तथा एक 68 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस, उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, की मौत हुई है. खुर्दा जिले में एक 64 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है, जो मधुमेह मेलिटस, उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था. कोरापुट जिले में एक 1 वर्षीय बच्चे की मौत हुई है, जो मधुमेह मेलिटस और एक्यूट किडनी संक्रमण से भी पीड़ित था. कोरापुट जिले में एक 35 वर्षीय महिला तथा नयागढ़ जिले में एक 44 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, की मौत हुई है. नयागढ़ जिले में एक 54 वर्षीय महिला की मौत हुई है, जो कोरोनरी आर्टरी डिजीज, हाइपरटेंशन से भी पीड़ित थी. पुरी जिले में एक 62 वर्षीय पुरुष, जो क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज से भी पीड़ित था, एक 72 वर्षीय पुरुष, जो फीमर (दाएं) के पुराने फ्रैक्चर नेक, पार्किंसन रोग से पीड़ित था, तथा एक 76 वर्षीय पुरुष, जो पार्किंसन रोग से भी पीड़ित था, की मौत हुई है.

Share this news

About desk

Check Also

ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री ने लोकसेवा भवन से कार्यभार संभाला

भुवनेश्वर। राज्य के ग्रामीण विकास, पंचायतीराज तथा पेयजल मंत्री रवि नारायण नायक ने आज लोकसेवा भवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *