Home / Odisha / बीएमसी कल्याण मंडपों की बुकिंग अब होगी आनलाइन

बीएमसी कल्याण मंडपों की बुकिंग अब होगी आनलाइन

भुवनेश्वर. राजधानी में भुवनेश्वर नगर निगम ने आज से बीएमसी कल्याण मंडप बुकिंग की प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया है. अब किसी पारिवारिक समारोह के लिए या किसी सामाजिक अवसर के लिए यदि आप भुवनेश्वर नगर निगम, (बीएमसी) के तहत कल्याण मंडप बुक करना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए आनलाइन बुकिंग करानी होगी. उल्लेखनीय है कि बीएमसी कल्याण मंडप भुवनेश्वर में लोकप्रिय आयोजन स्थल हैं और पूरी तरह से स्वचालित और ऑनलाइन बुकिंग प्रणाली भुवनेश्वर स्मार्ट सिटी लिमिटेड (बीएससीएल) द्वारा विकसित की गई है. इसकी बुकिंग भुवनेश्वर.मी पोर्टल के जरिये होंगी तथा यह नागरिक सेवाओं के विकल्प में उपलब्ध होगा.
बीएमसी सूत्रों ने बताया कि शहर में कल्याण मंडप शहीद नगर (मैदान और पहली मंजिल), वीएसएस नगर, चंद्रशेखरपुर, बड़गड़, यूनिट-आठ, शास्त्री नगर, बुद्धेश्वरी और यूनिट-VI में स्थित हैं. इसे बुक करने के लिए लोगों की इसकी उपलब्धता जांचनी होगी और रिक्त होने पर पोर्टल पर यूपीआई, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड जैसे कई ऑनलाइन भुगतान विकल्पों के माध्यम से बुकिंग शुल्क का भुगतान करके स्थान बुक कर सकते हैं. बुकिंग की पुष्टि एक सिस्टम जनरेटेड बुकिंग प्रमाणपत्र और पंजीकृत मेल और मोबाइल नंबर पर किया जायेगा.
बीएमसी आयुक्त और बीएससीएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ संजय कुमार सिंह ने कहा कि इस नई पहल से नागरिकों को और विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों को मदद मिलेगी, जो विवाह आदि समारोह के लिए स्थानों की तलाश कर रहे हैं और जो शहर में सस्ती सुविधाओं में प्रमुख सुविधाएं चाहते हैं. ऑनलाइन विकल्प सेवा वितरण में पारदर्शिता बनाए रखने में भी मदद करेगा.

Share this news

About desk

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *