Home / Odisha / भुवनेश्वर में केबीएन गिरोह के और दो सदस्य गिरफ्तार

भुवनेश्वर में केबीएन गिरोह के और दो सदस्य गिरफ्तार

  • भुवनेश्वर से भागे अन्य लोगों को पकड़ने के प्रयास जारी – डीसीपी

  • कमिश्नरेट पुलिस ने इस समूह को लेकर लोगों से जानकारी साझा करने को कहा

भुवनेश्वर. कमिश्नरेट पुलिस ने आज केबीएन गिरोह के और दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. यह जानकारी भुवनेश्वर के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) उमा शंकर दाश ने मीडिया को दी. उन्होंने बताया कि गिरोह के पांच सदस्य पहले से ही जेल में हैं. इन पांचों के खिलाफ विभिन्न आपराधिक मामले दर्ज हैं. उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर से भागे अन्य लोगों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं.

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर अलग-अलग जगहों पर हिंसा और नशीले पदार्थों का सेवन करने वाले कुछ युवकों का एडिटिंग के बाद एक वीडियो वायरल हुआ था और मीडिया में छाये रहा.

उन्होंने कहा कि वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने और मीडिया में छाये रहने के बाद से नागरिकों में भय का माहौल है.

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस वीडियो को बहुत गंभीरता से लिया है और वीडियो में सभी की पहचान कर ली है. डीसीपी दाश ने कहा कि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. इसके बाद एक दूसरा वीडियो सामने आया था. डीसीपी ने कहा कि वायरल वीडियो के संबंध में नयापल्ली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. हमारी जांच के निष्कर्षों के अनुसार, यह समूह एक साथ रहता था और शाम को ज्यादातर समय एक जगह पर घूमता रहता था. वे कुछ स्थानों पर गतिविधियों में लिप्त पाए गए हैं.

उन्होंने कहा कि अज्ञात व्यक्ति पर हमला करने के अलावा अभी तक समूह के खिलाफ कोई अन्य रिपोर्ट सामने नहीं आई है. पुलिस ने समूह के खिलाफ जनता से जानकारी मांगी थी.

डीसीपी ने बताया कि एक महिला पर ग्रुप द्वारा हमला किए जाने की रिपोर्ट मीडिया में छपी. जांच में तीन अन्य युवकों के होने का पता चला. उन्होंने कहा कि चंद्रशेखरपुर थाना क्षेत्र यह एक अलग घटना थी और उक्त तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है.

दाश ने कहा कि इसलिए हम फिर से जनता से विवरण साझा करने की अपील करते हैं कि क्या उन्हें केबीएन समूह या टाउन टाइगर समूह आदि द्वारा आतंकित किया गया है, या जबरन वसूली या किसी उत्पीड़न या अपराध का सामना करना पड़ा है. यदि वे चाहते हैं तो मुखबिरों के नाम का खुलासा नहीं किया जाएगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा कि पुलिस को अभी तक किसी भी व्यक्ति की ओर से ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है कि उसने रात में इसी तरह की हिंसा का सामना किया हो जैसा कि वीडियो में दिखाया गया है.

दाश ने कहा कि हमने शहर में स्थापित लगभग सभी सीसीटीवी के फुटेज की जांच की है और कुछ और की जांच कर रहे हैं. हमें इस समूह से संबंधित कोई फुटेज नहीं मिला है. हमने उस जगह की पहचान कर ली है, जहां वीडियो शूट किया गया था. वीडियो कहां रिकॉर्ड किया गया, इसकी तारीख और जगह की जांच की जा रही है. रात्रि गश्त बढ़ा दी गई है. पुलिस के एक प्रतिनिधि को स्मार्ट सिटी सीसीटीवी सर्विलांस सिस्टम के मास्टर कंट्रोल रूम में चौबीसों घंटे तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि इस समूह के सदस्यों के घरों की तलाशी ली जा रही है, ताकि हथियारों का पता लगाया जा सके.

Share this news

About desk

Check Also

अनंत नायक समेत ओडिशा के सभी सांसदों ने शपथ ग्रहण किया

 कई सांसदों ने ओड़िया भाषा में ली शपथ भुवनेश्वर। केंदुझर से सांसद अनंत नायक, बैजयंत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *