Home / Odisha / आसमान से बरपा कहर, एक दिन में बिजली गिरने से 8 की मौत, पांच घायल
मौसम

आसमान से बरपा कहर, एक दिन में बिजली गिरने से 8 की मौत, पांच घायल

बालेश्वर. उत्तर ओडिशा में शनिवार को भारी बारिश और बिजली ने कम से कम आठ लोगों की जान ले ली. सबसे ज्यादा मरने वालों की संख्या बालेश्वर जिले में पांच, मयूरभंज से एक और भद्रक से दो थी. तीनों जिलों के अलग-अलग हिस्सों से आए पांच लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. गंभीर हालत में अस्पताल में इलाज करा रहे पांच लोगों के आधे से ज्यादा शरीर जल चुका है. वे अब मौत से जूझ रहे हैं.

शनिवार दोपहर को बस्ता ब्लॉक के निचले तापंडा और सासन गांवों में बारिश के साथ तेज बिजली देखने को मिली थी. घटनास्थल पर ही दो महिलाओं की मौत हो गई और कम से कम चार घायल हो गए. मृतकों की पहचान बस्ता थाने के मथानी गांव के मनोरंजन मांझी की पत्नी 50 वर्षीय पान मांझी और मयूरभंज जिले के मोराडा थाना क्षेत्र के ब्राह्मणमारा गांव के शानिया कालंदी की 32 वर्षीय पत्नी छवि कालंदी के रूप में हुई है. इनके साथ खेत में काम कर रहे पुनसिता अंचल कि एक युवती एवं बरसा (22), गुरुबाड़ी कालंदी (28), और सावित्री किस्कु को गंभीर हालत में बस्ता अस्पताल ले जाया गया. इसी तरह जलेश्वर प्रखंड के गोबरघाटा पंचायत के कृष्णानगर गांव के मंगल टुडू का 12 वर्षीय बेटा गजेंद्र और मंगल मरांडी के 13 वर्षीय बेटे को खेत में काम करते वक्त करीब 1.30 बजे बिजली की चपेट में आ गए. जीके भट्टड अस्पताल में दो लड़कों के शवों का पोस्टमार्टम कर दिया गया है. इसके अलावा, जलेश्वर क्षेत्र की एक अन्य महिला बिजली की चपेट में आ गई, जबकि तीन महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गईं. मृतक की पहचान बरडीहा पंचायत के कुसुम शाही निवासी माधव सिंह की पत्नी पूर्णिमा सिंह के रूप में हुई है. उनके साथ कुसुम साहि के दिवंगत परमेश्वर महानती की पत्नी सावित्री महंती, गोप गांव के अर्जुन सिंह की पत्नी गुरुबारी सिंह और उनके बेटे अभिमन्यु सिंह भी थे, जिन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

मयूरभंज जिले के खूंटा थाना क्षेत्र के तालकुंडा गांव के नरेन मोहंती के 24 वर्षीय पुत्र जयदेव की आज शाम करीब चार बजे मौत हो गयी. वह खेत का काम खत्म कर घर जा रहा था, तभी बिजली की चपेट में आ गया. इसी तरह भद्रक जिले के बासुदेवपुर उपनगर के राधानाथपुर क्षेत्र के 57 वर्षीय पूर्णचंद्र साहू और बासुदेभपुर प्रखंड के पडुआ गांव के 35 वर्षीय गंगाधर मलिक की खेत में काम करते समय बिजली गिरने से मौत हो गयी. गंगाधर को सोरो अस्पताल और पूर्णचंद्र को बासुदेभपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मालूम हो कि पिछले साल 20 जुलाई को बालेश्वर के विभिन्न हिस्सों में बिजली गिरी थी, जिसमें एक दिन में सात लोगों की मौत हो गई थी.

Share this news

About desk

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया प्रकृति संरक्षण के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान

कहा-भगवान श्री जगन्नाथ के दर्शन से मिली आंतरिक शांति : राष्ट्रपति पुरी। चार दिवसीय दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *