Home / Odisha / भारतीय हाकी टीम के लिए संजीवनी बना ओडिशा का प्रायोजक बनना

भारतीय हाकी टीम के लिए संजीवनी बना ओडिशा का प्रायोजक बनना

  • सेमीफाइनल में भारतीय महिला हाकी टीम को देखकर गदगद हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, ट्वीट कर दी बधाइयां

  • मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को भी मिल रही हैं बधाई

  • भारतीय हाकी के विकास में नवीन पटनायक का है बड़ा योगदान

  • दो साल पहले हाकी टीम को जब नहीं मिल रहे थे प्रायोजक तब ओडिशा बना था प्रायोजक : दिलीप तिर्की

भुवनेश्वर. भारतीय टीम के लिए ओडिशा सरकार का प्रायोजक बनना संजीवनी के रूप में काम किया है और इतिहास रचते हुए टोक्यो ओलंपिक्स में पहली बार सेमीफाइनल में भारतीय महिला हाकी टीम पहुंची है. भारतीय महिला हाकी दल सेमीफाइनल में पहुंचते ही ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक गदगद हो गये और उन्होंने ने ट्वीट कर जीत खुशी जाहिर की है. पहली बार भारतीय महिला हाकी टीम ओलंपिक्स के सेमीफाइनल में प्रवेश की है. भारतीय हाकी टीम की इस ऐतिहासिक जीत पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने खुशी जाहिर की है. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज का पूरा मैच देखने के बाद ट्वीटर के माध्यम से एक विडियो शेयर करते हुए भारतीय महिला हाकी टीम को अपनी शुभकामनाएं दी है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि टीम आगे और बेहतर प्रदर्शन कर इतिहास रचते हुए अपना स्थान सुनिश्चित करे,  यही मेरी शुभकामनाएं हैं. मुझे उम्मीद है कि टीम देश के लिए गौरव लाएगी. भारतीय महिला टीम को जीत की बधाई देने के साथ ही अगले मैच के लिए भी मुख्यमंत्री ने अपनी शुभकामनाएं दी है. यहां उल्लेखनीय है कि भारत एवं आस्ट्रेलिया के बीच जब आज का मैच चल रहा था तब मुख्यमंत्री नवीन पटनायक अपने आवास से टीवी के जरिए मैच का आनंद ले रहे थे. भारतीय टीम के जीतते ही मुख्यमंत्री ने टीम को बेस्ट आफ लक कहा.

गौरतलब है कि 2018 से ओडिशा भारतीय हाकी टीम की प्रायोजक है. हाकी के लिए ओडिशा का योगदान अतुलनीय है. ओडिशा से पुरुष हाकी टीम में उप कप्तान वीरेन्द्र लाकरा हैं,  जबकि महिला टीम में दीप ग्रेस एक्का शामिल हैं. ऐसे में भारतीय टीम के जीतते ही ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को भी कई लोगों ने बधाई दी है.

भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्तान दिलीप तिर्की ने कहा है कि भारतीय महिला हाकी टीम को बधाई देने के साथ ही कहा है कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक अन्य खेलों की ही तरह हाकी को भी प्राथमिकता दे रहे हैं. ओडिशा पिछले दो साल पुरुष एवं महिला हाकी टीम का प्रायोजक है. प्रायोजक के लिए जब कोई भी तैयार नहीं हो रहा था तब ओडिशा प्रायोजक बना. हाकी के प्रचार के लिए ओडिशा में विश्वकप का आयोजन किया गया,  जिससे भारतीय टीम को बड़ी सफलता मिली है. हाकी कैंपस,  चैंपियन्स ट्राफी का भी आयोजन किया गया. अगला विश्वकप भी राउरकेला एवं भुवनेश्वर खेला जाएगा.

कांग्रेस के विधायक सुरेश राउतराय ने कहा है कि नवीन पटनायक ने हाकी को नई दिशा दी है. कलिंग स्टेडियम को नवीन ने नया रूप दिया है. बजट को 8 करोड़ से बढ़ाकर 30 करोड़ रुपया कर दिया है. ओडिशा में नवीन ने खुद हाकी मैच आयोजन कर पूरी दुनिया के सामने कलिंग स्टेडियम को पहचान दिलायी है. वहीं सुन्दरगढ़ जिले में नए हाकी स्टेडियम की व्यवस्था करने वाले मुख्यमंत्री को कांग्रेस विधायक ने धन्यवाद दिया है.

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *