Home / National / लुधियाना में शहीद सुखदेव के वंशज शिवसेना नेता पर निहंगों का जानलेवा हमला

लुधियाना में शहीद सुखदेव के वंशज शिवसेना नेता पर निहंगों का जानलेवा हमला

चंडीगढ़। पंजाब के लुधियाना में निहंगों ने शिवसेना नेता पर जानलेवा हमला कर दिया। घटना का शिकार हुए संदीप थापर शहीद सुखदेव थापर के वंशज हैं। निहंगों ने हमले के दौरान संदीप थापर के सुरक्षा कर्मी की रिवाल्वर छीन ली और उसके साथ भी मारपीट की। दिन दहाड़े बीच बाजार हुए हमले के बाद निहंग शिवसेना नेता की स्कूटी लेकर ही फरार हो गए। पुलिस ने नाकाबंदी करके हमलावर निहंगों की तलाश शुरू कर दी है।

घायल संदीप थापर ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर वह एक धार्मिक समागम में शामिल होकर अपने गनमैन के साथ घर लौट रहे थे। सिविल अस्पताल के पास 3 निहंग उनके पास आए और गाली-गलौज करने लगे। इसके बाद तलवार से उन पर हमला कर दिया। निहंगों ने उनके गनमैन की रिवॉल्वर भी छीन ली। संदीप थापर ने बताया कि उन्हें पहले भी कई बार अज्ञात लोगों से फोन पर जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं। उन्होंने कई बार पुलिस को बताया, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया।
इस घटना से भड़के हिंदू नेता सड़कों पर उतर आए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जाम लगा दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। लुधियाना में तनाव की स्थिति पैदा होने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दिया गया है। पुलिस बाजारों में लगातार गश्त कर रही है। मौके पर पहुंचे शिवसेना नेता भानु प्रताप और अमित कौंडल ने कहा कि संदीप थापर को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं और पुलिस सब कुछ जानते हुए भी हाथ पर हाथ धरे बैठी रही।

डीसीपी जसकरन सिंह तेजा संदीप थापर से मिलने अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा कि निहंगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

Tata Realty raises Rs 825 crore from IFC to refinance green IT park project in Chennai

Share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *