Home / National / कालबैसाखी का कहर, पांच लोगों और 32 मवेशियों की मौत

कालबैसाखी का कहर, पांच लोगों और 32 मवेशियों की मौत

  •  कटक और भुवनेश्वर में भीषण गर्मी से मिली राहत

भुवनेश्वर। ओडिशा में रविवार देर शाम को कालबैसाखी ने जमकर तबाही मचाई है। विभिन्न स्थानों पर पांच लोगों और 32 मवेशियों की मौत हुई है। बारिश से कटक और भुवनेश्वर के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली।

भुवनेश्वर में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय केंद्र द्वारा पूर्वानुमान के अनुसार, कटक और भुवनेश्वर सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में कालबैसाखी के कारण बारिश के साथ आंधी और बिजली गिरी, जिससे तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट आई।

जानकारी के अनुसार, राज्य के विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग घटनाओं में बिजली गिरने से कम से कम चार लोगों और 32 गायों की मौत हो गई। पहली घटना में, गंजाम जिले के सानखेमुंडी इलाके के गांधी चौक पर दो युवकों की मौत हो गई। वे इलाके में भारी बारिश के बाद एक पेड़ के नीचे खड़े थे। वे दोनों मीना बाजार में काम कर रहे थे और बारिश के बाद पेड़ के नीचे छिप गए। मृतकों की पहचान खुर्दा जिले के निराकारपुर इलाके के दुगुला प्रधान और गंजाम जिले के पोलसरा इलाके के संन्यासी साहू के रूप में हुई है।

एक अन्य घटना में कंधमाल जिले के रायकिया थाना अंतर्गत कटिंगिया गांव में एक पेड़ के नीचे खड़ी 35 वर्षीय अमृता प्रधान नामक महिला की बिजली गिरने से मौत हो गई। यह दुर्घटना उस समय हुई जब वह बकरियां चराने गई थी।

इस तरह के तीसरे मामले में गंजाम जिले के हिंजिली पुलिस स्टेशन अंतर्गत चंदुली गांव के संजय गौड़ा नामक एक अन्य व्यक्ति की कल शाम बिजली गिरने से मौत हो गई।

बड़गड़ा पुलिस स्टेशन क्षेत्र के नुआगांव के एक लंबाधार पाणिग्राही की भी बिजली गिरने से मौत हो गई। वह खेत में काम कर रहा था, तभी बिजली गिरी और वह उसकी चपेट में आ गया।

इसी तरह से रविवार को रायगड़ा जिले के गुडारी तहसील के धेपागांव गांव में 20 और कोरापुट जिले के नारायणपाटणा क्षेत्र में 12 मवेशियों सहित 32 मवेशियों की भी बिजली गिरने से मौत हो गई।

Share this news

About desk

Check Also

हेमंत सोरेन बने झारखंड के नए मुख्यमंत्री, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने दिलाई शपथ

झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के नेता हेमंत सोरेन झारखंड के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *