Home / National / बिहार की राजधानी पटना में हर्ष राज हत्याकांड के विरोध में छात्रों का बवाल, मुख्य आरोपित गिरफ्तार

बिहार की राजधानी पटना में हर्ष राज हत्याकांड के विरोध में छात्रों का बवाल, मुख्य आरोपित गिरफ्तार

  • तेजस्वी ने लॉ एंड ऑडर पर उठाया सवाल

पटना (बिहार)। राज्य की राजधानी पटना में हर्ष राज हत्याकांड से गुस्साए छात्रों ने मंगलवार को भारी बवाल शुरू कर दिया। छात्रों ने कारगिल चौक पर आगजनी कर सड़क पर जाम लगा दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने हालात को काबू में करने के लिए प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। इस बीच पुलिस ने हर्ष राज हत्याकांड के मुख्य आरोपित गिरफ्तार कर लिया है।
बेखौफ बदमाशों ने बीते सोमवार को बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। हर्ष परीक्षा देकर कॉलेज से निकल रहा था, तभी बदमाशों ने उसके ऊपर हमला बोल दिया और उसे मौत के घाट उतार दिया। दिनदहाड़े कॉलेज कैंपस में पीट-पीटकर छात्र की हत्या के बाद सनसनी फैल गई। पुलिस ने इस घटना को चुनौती के रूप में लिया है।

पुलिस ने हर्ष राज की हत्या के मुख्य आरोपित चंदन यादव को पटना के बिहटा स्थित अमहरा से गिरफ्तार लिया गया है और अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम चार जिलों में छापेमारी कर रही है। गिरफ्तार चंदन यादव पटना कॉलेज में बीए फाइनल इयर का छात्र है और जैक्सन हॉस्टल में रहता है।पूछताछ के दौरान चंदन यादव ने पुलिस को बताया है कि मिलर हाई स्कूल में डांडिया नाइट कार्यक्रम के दौरान उसका विवाद हुआ था और उसी विवाद में इस वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की है।
हर्ष राज ने पिछले साल पटना के मिलर हाई स्कूल में डांडिया नाइट का आयोजन किया था। इस आयोजन में पटना विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्र शामिल हुए थे। इसी कार्यक्रम में पटेल और जैक्सन हॉस्टल के छात्रों का हर्ष राज के बाउंसर के साथ मारपीट हो गई थी, जिसमें एक छात्र का सिर फट गया था। इसी घटना को लेकर हर्ष की हत्या की साजिश रचने की बात आरोपित ने पुलिस के सामने स्वीकार की है।

तेजस्वी ने लॉ एंड ऑडर पर उठाया सवाल

पटना यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज में लाठी-डंडे से पीटकर छात्र हर्ष कुमार की हत्या पर तेजस्वी यादव ने मंगलवार को पटना में कहा कि यह बहुत ही दुखद है। बिहार में जब से एनडीए की सरकार आई है तब से लॉ एंड ऑर्डर बद से बदतर हो गई है। इन लोगों का प्रशासन पर कोई कंट्रोल नहीं रह गया है। एक छात्र को बेरहमी से मार डाला गया। उसके परिवार के प्रति मेरी पूरी संवेदना है।

तेजस्वी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्हें जल्द से जल्द सजा भी दिलानी चाहिए। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि जितना ज्यादा अपराध बढ़ता है भाजपा के लोगों को उतना अच्छा लगता है। सृजन घोटाले में क्या हुआ, बालिका गृह कांड में क्या हुआ, इन सबमें कोई कार्रवाई नहीं हुई। वो तो हम लोगों ने आंदोलन किया तब जाकर कार्रवाई हुई।
उल्लेखनीय है कि हर्ष राज का सियासी कनेक्शन भी रहा है। हर्ष राज बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी के परिवार के काफी करीब था। अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी हर्ष को भाई मानती थी। हर्ष शाम्भवी के लिए समस्तीपुर में चुनाव प्रचार के दौरान मौजूद रहा था। हर्ष राज पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ का चुनाव भी लड़ना चाहता था।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

प्रधानमंत्री ने ईरान के राष्ट्रपति चुने जाने पर मसूद पेजेशकियन को दी बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को मसूद पेजेशकियन को इस्लामी गणराज्य ईरान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *