Home / National / कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर पांचवें दिन भी आयकर की छापेमारी

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर पांचवें दिन भी आयकर की छापेमारी

रांची (झारखंड)। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी रविवार को भी चल रही है। छापेमारी का आज पांचवां दिन है। रांची के रेडियम रोड स्थित सुशीला निकेतन में आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम सुबह ही पहुंच गई और कार्रवाई शुरू की, जो अब तक जारी है।

लोहरदगा में छापेमारी की कार्रवाई पूरी हो चुकी है जबकि ओडिशा के आवास, कार्यालय सहित झारखंड की राजधानी रांची में रेडियम रोड स्थित सुशीला निकेतन में छापेमारी जारी है। छापेमारी में मिले नोटों की गिनती जारी है। अबतक लगभग 500 करोड़ रुपये बरामद हो चुके हैं। पहले दो-तीन दिनों की छापेमारी में 300 करोड़ से अधिक बरामद हुए थे। चौथे दिन ओडिशा में सांसद धीरज साहू के मैनेजर के घर से 200 करोड़ से अधिक की बरामदगी की बात सामने आयी है।
चार दिनों की छापेमारी में आयकर विभाग को कुल मिलाकर 500 करोड़ से भी अधिक कैश मिले हैं। बताया गया है कि सांसद धीरज साहू के ठिकानों से जितने नोट बरामद हुए हैं और हो रहे हैं, उनकी पूरी गिनती होने पर आंकड़ा 800-1000 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है। वैसे साहू के ठिकानों से मिले नोटों की गिनती जारी है।

आयकर टीम को शनिवार को ओडिशा में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के मैनेजर के पास से भी 20 पेटी कैश मिले। बरामद रुपये को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की स्थानीय शाखा में जमा कराया गया है, जहां नोटों की गिनती की जा रही है। बताया गया कि मैनेजर के पास से आयकर विभाग की टीम को जो नकदी मिली है, वह दो सौ करोड़ से ज्यादा है। अब तक की गिनती में 200 करोड़ रुपये मिल चुके हैं।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

Land Scammers POLKHOL-1 यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

अधिकारियों की मिलीभगत से फल-फूल रहा जमीन फर्जीवाड़ा का काम फर्जी दस्तावेजों के सहारे माफियाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *