Home / National / उत्तर प्रदेश में आईएस के चार संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार
आईएस उत्तर प्रदेश में आईएस के चार संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में आईएस के चार संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

  • एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएस के चार संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया

  • उत्तर प्रदेश में बड़ी घटना को अंजाम देन की फिराक में थे गिरफ्तार किए गए आतंकी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएस के चार संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया। यह गिरफ्तारी पिछले दिनों अलीगढ़ से गिरफ्तार किए गए दो संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ के बाद हुई है। आतंकी गतिविधियों में शामिल छह लोगों को अब तक उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया जा चुका है। ये सभी उत्तर प्रदेश में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने रविवार को बताया कि गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों में राकिब को अलीगढ़ से और नावेद सिद्दकी, नोमान एवं मो. नाजिम को संभल से गिरफ्तार किया है। ये चारों अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से बीटेक और बीएएसी डिग्री होल्डर हैं।इनके पास से जो वस्तुएं बरामद हुई हैं उससे यह प्रतीत हुआ है कि ये सभी प्रतिबंधित संगठन आईएस से प्रेरित हैं और राज्य में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अपने आईएस आकाओं के संपर्क में थे। उनके पास से पेन ड्राइव से आईएस और एक्यूआईएस से संबंधित प्रचार सामग्री बरामद की है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस महिलाओं को देगी 15 हजार रुपये सालाना : भूपेश बघेल

एटीएस एडीजी मोहित अग्रवाल के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आतंकी उत्तर प्रदेश में बड़ी घटना को अंजाम देन की फिराक में थे। ये लोग कई युवकों को सोशल मीडिया के जरिए जिहाद के लिए उकसाने के साथ ही उन्हें गोपनीय स्थानों पर आतंकी प्रशिक्षण दिलाने का काम कर रहे थे। एटीएस इनके कुछ अन्य साथियों की भी तलाश कर रही है।

उल्लेखनीय है कि यूपी एटीएस की टीम ने बीते दिनों अलीगढ़ से आईएस से जुड़े दो लोगों- अब्दुल्ला अर्सलान और माज बिन तारिक को गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ के बाद एटीएस ने छत्तीसगढ़ से वजीहउद्दीन को गिरफ्तार किया। इसी क्रम में चार अन्य आतंकियों की गिरफ्तारी हुई है।

Share this news

About admin

Check Also

जय फिलिस्तीन पर सांसद ओवैसी के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने रविवार को हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *