Home / National / कांग्रेस का आरोप- प्रधानमंत्री ने गरीब कल्याण योजना की अवधि बढ़ाकर किया आचार संहिता का उल्लंघन

कांग्रेस का आरोप- प्रधानमंत्री ने गरीब कल्याण योजना की अवधि बढ़ाकर किया आचार संहिता का उल्लंघन

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम गरीब कल्याण योजना (पीएमजीकेपी) की समय सीमा पांच वर्ष बढ़ाने की घोषणा कर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने मंगलवार को एक्स पर लिखा कि छत्तीसगढ़ चुनाव प्रचार के बीच में पीएम गरीब कल्याण योजना को पांच साल के लिए आगे बढ़ाने की घोषणा करना दिखाता है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव हार रही है। यह आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन भी है।

रमेश ने कहा कि पीएमजीकेपी को पांच साल के लिए आगे बढ़ाने को लेकर अभी केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने मंजूरी नहीं दी है। उसके पहले पीएम मोदी ने योजना की समय सीमा को आगे बढ़ाने की घोषणा कर दी। ऐसा करना नियम विरुद्ध है। चुनाव आयोग को उन पर कार्रवाई करनी चाहिए।

रमेश ने कहा कि जब नरेन्द्र मोदी मुख्यमंत्री थे, तो उन्होंने इस योजना का विरोध किया था। अब पांच साल के लिए इसका विस्तार न केवल प्रधानमंत्री की कमजोर होती छवि को, बल्कि गहराते आर्थिक संकट और वित्तीय पीड़ा को भी दिखाता है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ में एक जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने ऐलान किया है कि देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना को उनकी सरकार अब अगले पांच साल के लिए और बढ़ाएगी।
साभार -हिस

Share this news

About admin

Check Also

झारखंड में पीजीटी का स्थगित होना राज्य के लाखों युवाओं की जीत : हिमंत बिस्वा सरमा

रांची। राज्य सरकार के द्वारा स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा पास अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *