Home / National / आतंकवादी हमलों की ताजा घटनाओं के मद्देनजर पूरे कश्मीर में सुरक्षा बढ़ी

आतंकवादी हमलों की ताजा घटनाओं के मद्देनजर पूरे कश्मीर में सुरक्षा बढ़ी

श्रीनगर, आतंकवादी हमलों की ताजा घटनाओं के मद्देनजर पूरे कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पिछले कुछ दिनों में हुए आतंकी हमलों में एक पुलिस कर्मी और एक गैर-स्थानीय मजदूर की मौत हो गई, जबकि एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया था।

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने शहर के कई हिस्सों के साथ-साथ घाटी के अन्य हिस्सों में वाहनों और पैदल चलने वालों की जांच तेज कर दी है। उन्होंने बताया कि शहर के सभी प्रमुख चौराहों, इसके प्रवेश और निकास बिंदुओं, जिला मुख्यालयों की ओर जाने वाली महत्वपूर्ण सड़कों पर नाका और मोबाइल वाहन चौकियां (एमवीसीपी) स्थापित की गई हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस और अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ के जवानों को संवेदनशील स्थानों खासकर अल्पसंख्यक आबादी वाले इलाकों के आसपास तैनात किया गया है। सुरक्षा बल उन क्षेत्रों पर भी नजर रख रहे हैं जहां गैर-स्थानीय लोग रहते हैं। उन्होंने कहा कि ठंड के मौसम के कारण अधिकांश गैर-स्थानीय मजदूर घाटी छोड़ चुके हैं, लेकिन कुछ अभी भी यहूदी बस्तियों में रह रहे हैं। कश्मीर घाटी में आतंकवादी हमलों का ताजा दौर देखने को मिला है।
बारामूला जिले में मंगलवार को आतंकवादियों ने सात बच्चों के पिता एक पुलिसकर्मी की उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी। इससे पहले रविवार को श्रीनगर में आतंकवादियों की गोलीबारी में एक पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि सोमवार को पुलवामा जिले में उत्तर प्रदेश के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी गई।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

‘No MHA action initiated against Kolkata DC on governor’s complaint’

Share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *