Home / National / मिजोरम विस चुनाव : अमित शाह 30 को आएंगे आइजोल

मिजोरम विस चुनाव : अमित शाह 30 को आएंगे आइजोल

आइजोल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने के लिए 30 अक्टूबर यहां आ रहे हैं। एक दिवसीय दौरे पर शाह यहां सुबह ममित जिला मुख्यालय पर एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

मिजोरम भाजपा के प्रदेश मीडिया संयोजक जॉनी लालथनपुइया ने कहा कि शुरुआत में यह तय था कि अमित शाह के अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी चुनाव प्रचार में आएंगे, लेकिन अपरिहार्य कारणों से प्रधानमंत्री का दौरा फिलहाल रद्द कर दिया गया है, लेकिन प्रधानमंत्री का कार्यक्रम बाद में तय हो सकता है। प्रधानमंत्री मोदी की जगह अमित शाह चुनाव प्रचार करेंगे।
उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री शाह चुनाव में पार्टी के उम्मीदवारों का उत्साह बढ़ाने के लिए ममित और राज्य के दक्षिणी हिस्से में प्रचार करेंगे। उन्होंने बताया कि राज्य के दक्षिणी हिस्से में चकमा, ब्रू, मारा और लाई समुदायों के भाषाई अल्पसंख्यक लोग रहते हैं। भाजपा उनके वोट पाने के लिए ज्यादा जोर दे रही है।

प्रदेश मीडिया संयोजक लालथनपुइया ने कहा कि भाजपा के एक अन्य वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी चुनाव प्रचार के लिए राज्य में आएंगे। लालथनपुइया ने कहा कि भाजपा के अखिल भारतीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पिछले शुक्रवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी किया था। घोषणापत्र में राज्य में सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण और असम के साथ लंबे समय से चले आ रहे सीमा विवाद के समाधान का वादा किया गया है।
उल्लेखनीय है कि मिजोरम विधानसभा की 40 सीटाें पर 7 नवंबर को मतदान होना है। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 39 सीटों पर चुनाव लड़ा था। इस बार पार्टी ने चुनाव के लिए 23 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

‘No MHA action initiated against Kolkata DC on governor’s complaint’

Share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *