Home / National / किसान, मजदूर और महिलाओं के लिए बेमिसाल रहे मोदी सरकार के नौ साल : कौशल किशोर

किसान, मजदूर और महिलाओं के लिए बेमिसाल रहे मोदी सरकार के नौ साल : कौशल किशोर

  •  दुनिया को हर क्षेत्र में मार्ग दिखाने का काम भारत करेगा

लखनऊ, केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के राज्यमंत्री कौशल किशोर ने मंगलवार को कहा कि शोषित, पीड़ित, वंचित, किसानों, मजदूरों एवं महिलाओं के लिए मोदी सरकार के नौ साल बेमिसाल रहे। सबको घर मिल जाय, सबको पानी मिल जाय, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य की सुविधा अच्छी हो जाए इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काम कर रहे हैं।
मोदी सरकार के नौ वर्ष के उपलक्ष्य में केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर वीवीआई गेस्ट हाउस पर प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना और लखनऊ ग्रामीण के भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण लोधी भी मौजूद थे। कौशल किशोर ने कहा कि मेक इन इंडिया का नारा हमारे देश में 1950 में दिया जाना चाहिए था। वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया। दुनिया के 80 से ज्यादा देशों को रक्षा सामग्री भारत निर्यात कर रहा है। दुनिया में भारत को नंबर एक पर ले जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी काम कर रहे हैं। आने वाले समय में दुनिया को हर क्षेत्र में मार्ग दिखाने का काम भारत करेगा। उन्होंने कहा कि सभी समाज के उत्थान के लिए मोदी सरकार काम कर रही है। इन नौ वर्षों की विकास यात्रा में कोई व्यक्ति, कोई वर्ग, कोई भूभाग और देश का कोई क्षेत्र नहीं छूटा है।
उत्तर प्रदेश के वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि मोदी सरकार अन्त्योदय के उद्देश्य को साकार कर रही है। मोदी सरकार में गरीबों का कल्याण, महिलाओं का उत्थान एवं किसानों का सम्मान हुआ है। मोदी सरकार के केंद्र में गरीब है और लोककल्याण की भावना निहित है। नौ सालों में गरीबों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं शुरू की गयीं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम किया है। प्रधानमंत्री आयुष्मान कार्ड के जरिए गरीबों को नि:शुल्क इलाज की सुविधा मिल रही है। देशभर में खुले 9300 जन औषधि केंद्रों पर सस्ती दवाएं मिल रही हैं। वर्ष 2014 तक देश में सात एम्स और 644 मेडिकल कॉलेज थे। इन नौ वर्षों में 15 नए एम्स और 700 नए मेडिकल कॉलेज खोले गए।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

Land Scammers POLKHOL-1 यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

अधिकारियों की मिलीभगत से फल-फूल रहा जमीन फर्जीवाड़ा का काम फर्जी दस्तावेजों के सहारे माफियाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *