Home / National / महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार कार्यक्रम के आयोजकों पर हत्या का मामला दर्ज किया जाए : अंबादास दानवे

महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार कार्यक्रम के आयोजकों पर हत्या का मामला दर्ज किया जाए : अंबादास दानवे

  •  भीषण गर्मी से अब तक 12 लोगों की मौत के लिए सांस्कृतिक विभाग के सचिव जिम्मेदार

मुंबई, विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे ने महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार कार्यक्रम में भीषण गर्मी से अब तक 12 लोगों की मौत के लिए सरकार के सांस्कृतिक विभाग के सचिव को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है।
अंबादास दानवे सोमवार को नवी मुंबई स्थित एमजीएम अस्पताल में इस हादसे में बीमार लोगों से मिले। इसके बाद अंबादास दानवे ने कहा कि दोपहर की तेज गर्मी में कार्यक्रम का आयोजन आखिर क्यों किया गया। कार्यक्रम में आये लोग कड़कती धूप में बैठे थे, उनके लिए किसी भी तरह की व्यवस्था नहीं की गई थी।इसलिए इस हादसे में 12 लोगों की मौत के लिए सांस्कृतिक विभाग के लोग ही जिम्मेदार है, उन पर हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय राऊत ने इस हादसे के लिए आयोजकों को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि आयोजकों के लिए अलग व्यवस्था की गई थी, जबकि आम लोगों के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई। लोग धूप में छह घंटे तक तड़पने के लिए बाध्य थे।

विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार ने बताया कि महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार के लिए 16 करोड़ रुपये खर्च किये गए थे। जब इस बार इतनी बड़ी धनराशि इस कार्यक्रम के लिए खर्च की गई, तो आम लोगों के लिए भी बैठने का इंतजाम करना चाहिए था। इस विषय पर बाद में चर्चा की जाएगी। फिलहाल इस घटना में मृतकों का दाह संस्कार, बीमार लोगों का बेहतर इलाज पर ध्यान दिया जाना जरूरी है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे सोमवार को नवी मुंबई में जाकर बीमार लोगों से मुलाकात की। इसके बाद राज ठाकरे ने कहा कि यह कार्यक्रम शाम को अथवा दोपहर में रखा जा सकता था। अव्वल तो यह कि इस तरह के कार्यक्रम में इतने अधिक लोगों को बुलाने की जरूरत ही नहीं थी। इस घटना में सरकार की गलती साफ नजर आ रही है। इस समय जो बीमार है, उनके इलाज को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

Baba flees, blames goons for stampede

Share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *