Home / National / सिंधिया और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर किया दुख व्यक्त

सिंधिया और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर किया दुख व्यक्त

श्रीनगर, केंद्रीय नागरिक उड्डयन और इस्पात उद्योग मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख व्यक्त किया।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री का लंबी बीमारी के बाद सोमवार सुबह 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट में कहा, “उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन भारतीय राजनीति के लिए एक अपूरणीय क्षति है। उनको मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और उनके परिजनों को शक्ति प्रदान करें। एसकेआईसीसी श्रीनगर में एक समारोह के दौरान दोनों ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी।

इसके अलावा नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि नेताजी एक महान व्यक्तित्व थे। अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा, “मैं अपने पिता और अपने सभी सहयोगियों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव और उनके पूरे परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। नेता जी एक महान व्यक्तित्व थे। यूपी और देश के बाकी हिस्सों में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकेगा। उनकी आत्मा को शांति मिले।”
डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (डीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यादव हमेशा गरीबों के उत्थान के लिए खड़े रहे। उन्होंने कहा, “अनुभवी नेता मुलायम सिंह यादव जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ जो हमेशा अपने राज्य के गरीबों, दलितों और अल्पसंख्यकों के उत्थान के लिए खड़े रहे। उनके साथ 1987 से मेरे लंबे जुड़ाव की यादें हैं। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है।’’

माकपा नेता एम वाई तारिगामी ने कहा, ‘मुलायम सिंह यादव जी ने दलितों के लिए समर्थन किया और शोषित और बहिष्कृत लोगों के लिए अथक संघर्ष किया।’’ उन्होंने मुलायम सिंह यादव जी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

प्रधानमंत्री ने ईरान के राष्ट्रपति चुने जाने पर मसूद पेजेशकियन को दी बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को मसूद पेजेशकियन को इस्लामी गणराज्य ईरान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *