Home / National / तेलंगाना राष्ट्र समिति राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा को देगी समर्थन

तेलंगाना राष्ट्र समिति राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा को देगी समर्थन

नागराज, राष्ट्रपति पद के लिए पक्ष-विपक्ष के उम्मीदवारों की घोषणा के बीच तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने विपक्ष के उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को समर्थन देने की घोषणा की है।राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने जनजातीय समुदाय से आने वाली द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार घोषित किया है।

विपक्ष ने झारखंड के मूल निवासी यशवंत सिन्हा को और राजग ने कल देर रात बाद झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार घोषित किया है। तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस ने आधिकारिक बयान में यशवंत सिन्हा को समर्थन देने की घोषणा की है। अभी तक टीआरएस विपक्ष की बैठकों से किनारा किए हुए थी। ऐसे में उसके रुख का पता नहीं चल पा रहा था।
जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए मंगलवार को विपक्षी दलों की बैठक हुई थी। हालांकि टीआरएस ने इस बैठक में हिस्सा नहीं लिया था। टीआरएस अध्यक्ष के रूप में केसीआर ने 15 जून को तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बैठक से भी दूरी बनाकर रखी थी, क्योंकि उसमें कांग्रेस ने भाग लिया था।

टीआरएस के एक बयान में बताया गया कि विपक्षी दलों के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के नाम को अंतिम रूप देने के साथ ही मुख्यमंत्री ने उन्हें समर्थन देने का फैसला किया है। टीआरएस नेता ने कहा कि सिन्हा को समर्थन देने के सबसे बड़ा कारण है कि वह नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीतियों के कटु आलोचक रहे हैं।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

प्रधानमंत्री ने ईरान के राष्ट्रपति चुने जाने पर मसूद पेजेशकियन को दी बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को मसूद पेजेशकियन को इस्लामी गणराज्य ईरान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *