Home / National / मणिपुर के कैमाई रोड रेलवे स्टेशन तक मालगाड़ियों का संचालन शुरू : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

मणिपुर के कैमाई रोड रेलवे स्टेशन तक मालगाड़ियों का संचालन शुरू : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

नई दिल्ली, पूर्वोत्तर राज्यों में रेल संपर्क बढ़ाने के केंद्र सरकार के प्रयासों से अब मणिपुर के कैमाई रोड रेलवे स्टेशन तक मालगाड़ी का परिचालन शुरू हो गया है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को मणिपुर के कैमाई रोड रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाली मालगाड़ी की तस्वीरें साझा कीं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से पूर्वोत्तर राज्यों की राजधानी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने की घोषणा की थी। पूर्वोत्तर की अधिकांश राजधानियां 2024 से पहले रेल मार्ग से जुड़ जाएंगी। नेशनल कैपिटल कनेक्टीविटी प्रोजेक्ट्स के तहत छह परियोजानों पर काम चल रहा है। इनमें से पांच परियोजनाओं का काम 2024 से पहले पूरा करने का लक्ष्य है जबकि एक परियोजना 2026 तक पूरी होगी।
वैष्णव ने अपने ट्विटर हैंडल पर स्टेशन की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा कि हम प्रतिबद्ध हैं।
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस महीने की शुरुआत में गुवाहाटी की अपनी यात्रा के दौरान मणिपुर में जिरीबाम-इम्फाल की नई लाइन परियोजना का हवाई सर्वेक्षण किया था। उन्होंने इस दौरान घोषणा की थी कि मालगाड़ी इस महीने के अंत तक कैमाई रोड रेलवे स्टेशन तक अपनी सेवाएं शुरू कर देगी।
गुवाहाटी की अपनी यात्रा के दौरान, वैष्णव ने यह भी घोषणा की थी कि पर्यटन सर्किट ट्रेनों को पूर्वोत्तर में भी शुरू किया जाएगा, जो क्षेत्र के सभी प्रमुख स्थानों को कवर करेगा।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

Land Scammers POLKHOL-1 यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

अधिकारियों की मिलीभगत से फल-फूल रहा जमीन फर्जीवाड़ा का काम फर्जी दस्तावेजों के सहारे माफियाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *