Home / National / मप्र में टल सकते हैं पंचायत चुनाव, गृहमंत्री ने कहा- ‘चुनाव किसी की जिंदगी से बड़ा नहीं’

मप्र में टल सकते हैं पंचायत चुनाव, गृहमंत्री ने कहा- ‘चुनाव किसी की जिंदगी से बड़ा नहीं’

भोपाल, प्रदेश में आगामी पंचायत चुनाव टाले जा सकते हैं। आज यह संकेत राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए हैं। उन्होंने कहा है कि चुनाव किसी की जिंदगी से बड़ा नहीं है। उनका कहना है कि वे इस संबंध में जल्द मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा करेंगे।

दरअसल, मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते पंचायत चुनाव के टाले जाने की अटकलें लग रही हैं। इसी बीच शुक्रवार को प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा है कि चुनाव किसी की जिंदगी से बड़ा नहीं है। लोगों की जान हमारे लिए पहली प्राथमिकता है। कोरोनाकाल में अन्य प्रदेश में हुए पंचायत चुनाव से लोगों की सेहत पर खासा प्रभाव पड़ा था। इसलिए मेरी व्यक्तिगत राय है कि कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए पंचायत चुनाव को टाल दिया जाना चाहिए।”
गृहमंत्री मिश्रा के रुख से साफ है कि चुनाव को लेकर जल्द ही कोई बड़ा फैसला किया जा सकता है। बता दें कि गृहमंत्री से पहले विधानसभा अध्यक्ष डॉ. गिरीश गौतम भी पंचायत चुनाव टलने के संकेत दे चुके हैं। वहीं, एक दिन पहले ही गुरुवार को विधानसभा में सर्वसम्मति से अशासकीय संकल्प पारित किया गया था कि मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव ओबीसी आरक्षण के बिना न हों। सरकार विधानसभा का यह संकल्प राज्य निर्वाचन आयोग को भेज रही है। इससे पहले बुधवार को राज्य निर्वाचन आयोग ने भी कहा था कि मध्यप्रदेश में चल रहे पंचायत चुनाव के परिणाम घोषित नहीं होंगे। प्रदेश के सभी कलेक्टरों को निर्देश भी जारी किए गए हैं।
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में नौ जिले भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, निवाड़ी, अलीराजपुर, पन्ना, नरसिंहपुर, हरदा और दतिया में एक ही चरण में चुनाव होने हैं। 6 जनवरी को यहां मतदान होगा। इसके चलते नाम निर्देश पत्रों की प्रक्रिया 23 दिसंबर को पूर्ण हो चुकी है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

जय फिलिस्तीन पर सांसद ओवैसी के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने रविवार को हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *