Home / National / लोकसभा सोमवार तक स्थगित, अगले सप्ताह आएगा लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने वाला विधेयक

लोकसभा सोमवार तक स्थगित, अगले सप्ताह आएगा लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने वाला विधेयक

नई दिल्ली, लोकसभा की कार्यवाही शुक्रवार को विपक्ष के लखीमपुर खीरी मामले में गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर विपक्षी हंगामें के कारण सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

लोकसभा की कार्यवाही स्थगित होने के पूर्व सदन ने सेरोगेसी (विनियमन) विधेयक 2019 पर राज्यसभा के संशोधनों को पारित कर संसद की मंजूरी की प्रक्रिया पूरी की। लोकसभा विधेयक को पारित कर चुकी थी लेकिन राज्यसभा ने इसे प्रवर समिति को भेजा दिया था। बाद में राज्यसभा ने संशोधन को मंजूरी प्रदान कर इसे वापस लोकसभा भेजा था।
लोकसभा में राष्ट्रीय डोपिंग रोधी विधेयक, 2021, वन्य जीवन (संरक्षण) संशोधन विधेयक, 2021, और सीए, लागत और कार्य लेखाकार और कंपनी सचिव (संशोधन) विधेयक, 2021 को पेश किया गया।

विधेयक को पारित किए जाने के दौरान विपक्ष की ओर से लगातार हंगामा किया जा रहा था। हंगामें के बीच विधेयक पारित होने के बाद पीठासीन अधिकारी राजेन्द्र अग्रवाल ने कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया। लोकसभा की कार्यवाही पहले दो बजे तक के लिए स्थगित की गई थी।
लोकसभा में संसदीय कार्यराज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने अगले सप्ताह के कामकाज की भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बाल विवाह रोकथाम (संशोधन) विधेयक, 2021 और चुनाव अधिनियम (संशोधन) विधेयक, 2021 चर्चा के बाद पारित करने के लिए पेश किया जाएगा।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

तीन नए आपराधिक कानूनों को लेकर सांसद पी विल्सन ने अर्जुन राम मेघवाल को सौंपा ज्ञापन

नई दिल्ली। आपराधिक न्याय व्यवस्था से संबंधित तीनों नए कानून भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2023 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *