Home / International / हमास के 800 ठिकानों पर इजराइल का हमला, गाजा पट्टी छोड़कर भागे सवा लाख लोग

हमास के 800 ठिकानों पर इजराइल का हमला, गाजा पट्टी छोड़कर भागे सवा लाख लोग

यरुशलम, हमास के हमले के बाद इजराइल का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। हमास के 800 ठिकानों पर इजराइली सेना ने हमला किया है। इसके चलते सवा लाख लोग गाजा पट्टी छोड़कर भाग गए हैं। हमास के हमले के बाद हंगरी ने अपने 215 नागरिकों को इज़राइल से निकाला है।

इजराइल पर हमास के हमले के बाद इजराइल ने युद्ध का ऐलान कर दिया था। अब यह युद्ध लगातार तेज हो रहा है। संयुक्त राष्ट्र संघ ने बताया कि इजरायल-हमास युद्ध के बीच गाजा से लगातार लोग पलायन कर रहे हैं। गाजा पट्टी से अबतक सवा लाख लोग पलायन कर चुके हैं। गाजा से रॉकेट हमले के बाद इज़राइल के बेन गुरियन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आसपास रॉकेट हमलों से अत्यधिक नुकसान हुआ है। हमास ने पैराग्लाइडर की मदद से इज़राइल के क्षेत्र में उतरने का एक और प्रयास किया। हमास का एक रॉकेट बेन गुरियन हवाई अड्डे के आसपास गिरा।
जवाब में इजराइली एयरफोर्स ने गाजा में अल-सौसी मस्जिद को भी निशाना बनाया, वहां सौ से ज्यादा आतंकी छुपे हुए थे। इज़रायली सेना का कहना है कि उसका ध्यान अब ‘गाजा पट्टी में हमास के पूर्ण विनाश’ पर है। इजराइल ने गाजा में हमास के 800 ठिकानों पर हमला करने और विभिन्न शीर्ष आतंकवादी नेताओं को मार गिराने का दावा किया।

इज़राइल के रक्षा मंत्री का कहना है कि उन्होंने गाजा पर पूर्ण नाकाबंदी यानी, ‘बिजली नहीं, भोजन नहीं, ईंधन नहीं’ पर अमल का आदेश दिया है। हमास के हमले में इजराइल में कई विदेशी नागरिक भी मारे गए हैं। इनमें अमेरिकी और 12 थाईलैंड के नागरिक भी शामिल हैं। इस बीच थाईलैंड ने कहा है कि उसके 11 नागरिकों का अपहरण भी हुआ है। हमास के हमले के बाद हंगरी ने अपने 215 नागरिकों को इज़राइल से निकाला है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

नेपाल सरकार के मुख्य सचिव के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में चार्जशीट दाखिल

काठमांडू। नेपाल सरकार के मुख्य सचिव के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में आरोप पत्र दायर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *