Home / Sports / एशियन पैरा ओलंपिकचैंपयिनशिप में नगवाईं का अजय लेगा हिस्सा

एशियन पैरा ओलंपिकचैंपयिनशिप में नगवाईं का अजय लेगा हिस्सा

मंडी, भारतीय सेना की युनिट 12 डोगरा का जवान हवलदार अजय अक्तूबर 2022 में चीन में होने जा रही एशियन पैरा ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा। अजय ने हाल ही में सम्पन बीसवीं राष्ट्रीय पैरा ऐथलीट चैंपयिनशिप जो भुवनेशवर में आयोजित की गई में 400 मीटर दौड में स्वर्ण पदक तथा 200 मीटर में रजत पदक जीत कर अपनी युनिट का तथा हिमाचल का नाम रोशन किया है जिसके बाद उसका राष्ट्रीय पैरा ओलंपिक में खेलने का रास्ता साफ हो गया है।

हवलदार अजय ने बताया कि वह 12 डोगरा युनिट का जवान है मई 2017 में जुम्मू कश्मीर के उरी सैक्टर में लाईन आफ कंट्रोल पर तैनात था जहां डयूटी के दौरान उसका पैर लैंडमाईन की चपेट में आ गया तथा आर्मी अस्पताल में इलाज के दौरान उसका पैर काटना पडा। तथा आर्मी अस्पताल पुणे में आर्टीफिशियल लैग लगाई गई। यहां से ही अजय ने रनिंग इवेंट का अभ्यास करना शुरू किया तथा अब वह एशियन पैराअलोंपिक में भाग लेने की त्यारी कर रहा है।
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के नगवाईं से सबंध रखने बाले अजय के पिता चुन्नी लाल भी पूर्व सैनिक हैं जो 4 डोगरा युनिट में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। कारगिल युद्व के नायक व मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने अपने निवास पर हवलदार अजय का टोपी तथा मफलर पहना कर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि हवलदार अजय एक बहादुर सिपाही है जिसने विपरित परिस्थितियों में भी हिम्मत नहीं हारी तथा देश व प्रदेश का नाम रोशन कर रहा है। उन्होंने कहा कि हवलदार अजय युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी और कोच टीके चथुन्नी का निधन

कोच्चि, 12 जून (आईएएनएस)। केरल के जाने-माने पूर्व फुटबॉलर टी.के. चथुन्नी का बुधवार को 79 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *