Home / Odisha / CME ELECTION-मतदान को लेकर चुनाव समिति की गाइडलाइन जारी

CME ELECTION-मतदान को लेकर चुनाव समिति की गाइडलाइन जारी

  • प्रत्याशियों को देना होगा एक नॉमिनी और 4 पोलिंग एजेंट के नाम

  • मतदाना स्थल पर शांति बनाए रखने की अपील तथा चुनाव प्रचार नहीं करने के निर्देश

  • सीडीए में मतदान केंद्र की मांग अस्वीकार

हेमंत कुमार तिवारी, कटक

कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव को लेकर चुनाव समिति ने आज मतदान के दिन के लिए गाइडलाइन जारी कर दिया। गाइडलाइन सभी प्रत्याशियों की मौजूदगी में जारी किया गया। चुनाव समिति की ओर से आयोजित आज बैठक में कई प्रस्ताव पारित किए गए, जिस पर सभी प्रत्याशियों ने सहमति जताई। हाल ही में सीडीए में मतदान केंद्र स्थापित करने की मांग की गई थी, जिसको अस्वीकार कर दिया गया है।

बताया गया है कि अधिसूचना जारी होने के बाद इस पर निर्णय लेना संभव नहीं है।

आज की बैठक में जो प्रस्ताव पारित किए गए हैं वह निम्न हैं :-

1-प्रत्याशी को अपना एक नामिनी एवं चार पोलिंग एजेंट के नाम, पहचान पत्र तथा फोटो के साथ समिति को 26 दिसंबर को शाम 4:00 से 6:00 के बीच में जमा करना होगा।

2- विशेष कारणों से नॉमिनी को प्रत्याशी के लिखित अनुरोध पर बदला जा सकता है।

3- प्रत्याशियों को कम से कम एक महिला को पोलिंग एजेंट के रूप में नियुक्त करना होगा।

4- चुनाव समिति द्वारा जारी दिशा-निर्देशों को सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही चुनाव स्थल पर चुनाव के दिन किसी भी प्रकार का चुनाव प्रचार निषेध किया गया है। चुनाव समिति द्वारा आरक्षित स्थान पर प्रचार प्रसार नहीं किया जाना चाहिए।

5- सभी प्रत्याशियों को पंजीकृत सदस्यों की सूची की सॉफ्ट कॉपी प्रेषित कर दी गई है। इसके मिलने की सुकृति भी प्रत्याशियों ने दी है।

6- आज की बैठक में 3 जनवरी 2020 शुक्रवार को चुनाव समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम मैं क्यों खड़ा हूं के बारे में जानकारी दी गई एवं चर्चा के उपरांत शांति व्यवस्था की जिम्मेदारी प्रत्याशियों को सौंपी गई है।

7- सभी प्रत्याशियों को सूचित किया गया कि मारवाड़ी मित्र मंडल सीडी से प्राप्त पत्र की सूचना दी गई जिसमें उन्होंने निवेदन किया है कि सीडीए में एक अलग मतदान केंद्र होना चाहिए इस पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अधिसूचना के पश्चात यह संभव नहीं है। इसकी जानकारी आवेदन कर्ता को दूरभाष द्वारा दे दी गई है।

8-किसी भी पंजीकृत सदस्य को अपने मतदान से वंचित नहीं किया जाएगा।

आज की बैठक में चुनाव समिति के प्रभारी मंगल चंद चोपड़ा, शशि शर्मा, कैलाश प्रसाद सांगानेरिया और दीपक काजरिया के साथ-साथ प्रत्याशी नथमल चनानी उर्फ मामा जी, इनके प्रतिनिधि कमल सिकरिया, प्रत्याशी पवन कुमार भावसिंहका, इनके प्रतिनिधि देवकी नंद केडिया, प्रत्याशी किशन कुमार मोदी, इनके प्रतिनिधि पवन कुमार शर्मा तथा प्रत्याशी सुरेश शर्मा उपस्थित थे।

Share this news

About desk

Check Also

राज्य चुनाव अधिकारी से मिला भाजपा का प्रतिनिधिदल

कहा-बीजद नेता व मो-सरकार मिलकर चुनाव कर रहे हैं प्रभावित भुवनेश्वर। चुनाव जीतने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *