Home / Odisha / संबलपुर में हाईकोर्ट की मांग पर पुन: सुलगी चिंगारी, बंद कराने के दौरान मारपीट

संबलपुर में हाईकोर्ट की मांग पर पुन: सुलगी चिंगारी, बंद कराने के दौरान मारपीट

  • कोर्ट- कचहरी एवं सरकारी कार्यालयों में कामकाज ठप

  • बंधन बैंक के प्रबंधक ने की अधिवक्ता के साथ मारपीट, टाउन थाना में मामला दर्ज

राजेश बिभार, संबलपुर

पश्चिम ओडिशा में हाईकोर्ट की स्थायी खंडपीठ स्थापना की मांग पर फिर से एकबार आंदोलन की चिंगारी सुलग उठी है। गुरूवार की सुबह संबलपुर नागरिक कमेटी के सदस्यों ने नेल्सन मंडेला चौक पर धरना आरंभ कर दिया। अदालत का कामकाज पूरी तरह ठप हो गया। अदालत के जज एवं कर्मचारी अपने निर्धारित समय पर कार्यालय पहुंचे, किन्तु आंदोलनकारियों की जिद के आगे उन्हें घर वापसी का रास्ता तय करना पड़ा। नागरिक कमेटी एवं जिला अधिवक्ता संघ के सदस्यों ने आरडीसी कार्यालय एवं जिला कार्यालय समेत शहर के सभी सरकारी कार्यालयों के समक्ष पिकेटिंग आरंभ किया और वहां पर भी कामकाज पूरी तरह बंद कर दिया।

इस आंदोलन के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। दूरदराज से कोर्ट के काम पर संबलपुर पहुंचे लोगों को मानसिक एवं आर्थिक तौरपर परेशान होना पड़ा। आंदोलित अधिवक्ताओं का कहना था कि पश्चिम ओडिशा में हाईकोर्ट स्थापना की मांग पर दशकों से आंदोलन किया जा रहा है। इसके बावजूद केन्द्र एवं प्रदेश की सरकार उनकी मांगों को तबज्जो नहीं दे रही है। जिसके कारण अंचल की आवाम में जबरदस्त नाराजगी है। आनेवाले तीन दिनों तक आंदोलन जारी रहेगा। आंदोलन में संबलपुर नागरिक कमेटी एवं अधिवक्ता संघ के सभी सदस्य शामिल हुए हैं।

बंधन बैंक के प्रबंधक ने की अधिवक्ता के साथ मारपीट, टाउन थाना में मामला दर्ज

गुरुवार की सुबह गेटी रोड स्थित बंधन बैंक में एक अधिवक्ता के साथ मारपीट किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित अधिवक्ता का नाम मधुसुदन मित्र बताया गया है। मधुसुदन की शिकायत पर अंईठापाली पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार, पश्चिम ओडिशा में हाईकोर्ट की स्थायी खंठपीठ स्थापना की मांग पर संबलपुर में गुरुवार से आंदोलन आरंभ किया गया है। संबलपुर नागरिक कमेटी एवं अधिवक्ता संघ के सदस्यों ने इस आंदोलन के तहत कोर्ट-कचहरी काम ठप करा दिया है। सरकारी कार्यालयों में समक्ष पिकेटिंग आरंभ किया गया है। सुबह अधिवक्ताओं की एक टीम गेटी रोड स्थित बंधन बैंक पहुंची और बैंक में उपस्थित •र्मचारियों से कामकाज बंद करने का अनुरोध किया। बताया जाता है कि इस दौरान बंधन बैंक के प्रबंधक सौम्यसेन पुरोहित तैश में आ गए और उन्होंने अपने हेलमेट से मधुसुदन पर हमला कर दिया। इसमें मधुसुदन को सामान्य चोट आई। इसके बाद मधुसुदन ने टाउन थाना में बैंक प्रबंधक के खिलाफ विधिवत रपट दर्ज करायी है। मारपीट की इस घटना को लेकर शहर के अधिवक्ताओं में नाराजगी का माहौल है। वे आरोपी प्रबंधक के खिलाफ ठोस से ठोस कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Share this news

About desk

Check Also

LEKHASHREE (1)

बीजद ने लेखाश्री सामंतसिंहार को बालेश्वर लोकसभा से टिकट दिया

बालेश्वर लोकसभा व नौ विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की भुवनेश्वर। बीजू जनता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *