Home / Odisha / विधायक प्रत्याशी प्रशांत जगदेव की रिहाई की मांग तेज

विधायक प्रत्याशी प्रशांत जगदेव की रिहाई की मांग तेज

  • भाजपा कार्यकर्ताओं ने खुर्दा में किया प्रदर्शन

  • बीजद सरकार पर साजिश का आरोप, एनएच ब्लॉक करने की धमकी

भुवनेश्वर। भाजपा कार्यकर्ताओं ने खुर्दा के उप-कलेक्टर कार्यालय के बाहर पार्टी के विधायक प्रत्याशी प्रशांत जगदेव की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन किया। भुवनेश्वर सांसद अपराजिता षाड़ंगी ने बीजद सरकार पर साजिश का आरोप लगाया है।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने चिल्का विधायक की तुरंत और बिना शर्त रिहाई की मांग की है। उन्होंने धमकी दी कि अगर जगदेव को रिहा नहीं किया गया तो वे राष्ट्रीय राजमार्ग को ब्लॉक करेंगे और खुर्दा में बंद का आयोजन करेंगे।

भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ बीजद ने ‘गैरकानूनी’ पुलिस कार्रवाई के पीछे साजिश रची है। उन्होंने बूथ के सीसीटीवी फुटेज को सार्वजनिक करने की मांग की।

पुलिस ने वाहन चालक पर बयान देने का दबाव डाला

भुवनेश्वर लोकसभा सीट की उम्मीदवार अपराजिता षाड़ंगी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने वाहन चालक पर बयान देने का दबाव डाला, जो राज्य की राजधानी के घटिकिया इलाके में रहता है। उन्होंने सवाल उठाया कि मतदान बूथ के सीसीटीवी फुटेज की जांच क्यों नहीं की जा रही और उसे सार्वजनिक क्यों नहीं किया जा रहा है। स्थानीय लोगों का दावा है कि जगदेव ने कोई ईवीएम नहीं तोड़ी। इसलिए, पुलिस को बूथ के सीसीटीवी फुटेज को सार्वजनिक करना चाहिए।

पुलिस मांगों को कर रही नजरअंदाज

भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि पुलिस उनकी मांगों को नजरअंदाज कर रही है। गौरतलब है कि जगदेव को तीसरे चरण के मतदान के दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को नुकसान पहुंचाने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने जगदेव को बेगुनिया से उठाया और उन्हें बोलगढ़ पुलिस स्टेशन ले गयी। जगदेव ने भी बूथ के सीसीटीवी कैमरा फुटेज की पूरी जांच की मांग करते हुए पुलिस स्टेशन में प्रदर्शन किया था। हालांकि, पुलिस ने उनकी मांगों को नजरअंदाज कर दिया और उन्हें शनिवार रात देर से जेल भेजने से पहले रिजर्व पुलिस कैंप में रखा।

गिरफ्तारी सत्तारूढ़ पार्टी की साजिश – भाजपा

भाजपा ने कहा कि चिल्का विधायक जगदेव की गिरफ्तारी सत्तारूढ़ पार्टी की साजिश है। भाजपा ने यह भी कहा कि उन्हें बिना किसी प्राथमिकी या जांच के गिरफ्तार किया गया और पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाया।

Share this news

About desk

Check Also

पिता दिवस पर काव्य गोष्ठी में श्रोताओं की आंखें हुईं नम

पिता की करुण अरदास ने मौजूदा परिस्थितों से रू-ब-रू कराया भुवनेश्वर। पिता दिवस के अवसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *