Home / Odisha / कटक मारवाड़ी समाज का चुनाव दिसंबर में

कटक मारवाड़ी समाज का चुनाव दिसंबर में

  • चुनाव समिति तय करेगी तारीख की घोषणा

  • तनाव कम करने के लिए सिर्फ अध्यक्ष पद पर होगा चुनाव

  • अपनी टीम तैयार करने की अध्यक्ष को मिली आजादी

हेमन्त कुमार तिवारी, कटक

कटक मारवाड़ी समाज का चुनाव दिसंबर महीने के अंतिम सप्ताह में होने की संभावना है। कल देर रात कटक मारवाड़ी समाज की आम सभा में चुनावी बिगुल बज गया। हालांकि मौजूदा टीम का कार्यकाल मई महीने में ही समाप्त हो गया था, लेकिन मई में आए महाचक्रवात और पूजा-त्यौहारों के मद्देनजर कार्यकारिणी की सभी ने इसको छह माह के लिए अतिरिक्त कार्यकाल प्रदान किया था।

कल कटक मारवाड़ी समाज की आम सभा की शुरुआत गणेश वंदना से हुई। इसके बाद कटक मारवाड़ी समाज के उपाध्यक्ष कमल सिकरिया ने मंचासीन सदस्यों के साथ-साथ उपस्थित सदस्यों और अतिथियों का स्वागत किया। इसके बाद समाज के महासचिव रमन बगड़िया ने कटक मारवाड़ी समाज द्वारा किये गये कार्यों से सदस्यों को अवगत कराया। इसके बाद कोषाध्यक्ष हेमन्त अग्रवाल ने समाज का वित्तीय लेखा-जोखा पेश करते हुए समाज के सदस्यों के सवालों का जवाब देते हुए उनकी शंकाओं को दूर दिया।

इस दौरान मौजूदा टीम के कार्यकाल के समापन के मद्देनजर नई टीम के चुनाव के लिए चुनाव समिति की घोषणा भी की गई। चुनाव की तिथि की घोषणा करने की जिम्मेदारी चुनाव समिति को सौंपी गई। उम्मीद है कि 15 से 31 दिसंबर के बीच नई टीम का चयन हो जायेगा।

 

चुनाव समिति इस प्रकार है

मंगल चंद चोपड़ा (मुख्य चुनाव अधिकारी)

दीपक काजेरिया, शशिकांत शर्मा, कैलाश सांगनेरिया, शशि मुंदड़ा।

सिर्फ अध्यक्ष पद पर होगा चुनाव

पिछले चुनाव के दौरान हुए तनाव और संबंधों में खटास को दूर को कमतर करने के लिए कटक मारवाड़ी समाज में इस बार सिर्फ अध्यक्ष पद के लिए चयन होगा। इसके लिए कार्यकारिणी की सभा में एक प्रस्ताव पारित कर समाज के संविधान में संशोधन भी किया गया है। नये अध्यक्ष को अपनी सुविधा अनुसार अपनी टीम का चयन करने की आजादी दी गई है।

कटक मारवाड़ी समाज की प्रमुख जनसेवाएं

– 400 बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए सिलवर मेडल से सम्मानित किया गया।

– मेडिकल की चार डिस्पेंसरी में निःशुल्क इलाज की व्यस्था की गई।

– महाचक्रवात फनी के दौरान प्रभावितों के बीच खाद्य और राहत सामग्री का वितरण

– रथयात्रा के दौरान पुरी में जनसेवा, आदि।

इस मौके पर मंच पर अध्यक्ष विजय खंडेलवाल, मनोज नांगलिया, मनोज सिंघी के साथ-साथ पवन लाडसरिया, शरद सांगनेरिया, विजय कमानी, अशोक कमानी, संतोष, पवन सांय, ओम प्रकाश शर्मा, शशि शर्मा, दीपक काजरिया, हरिश खांडल, कैलाश सांगनेरिया, किशन मोदी, रमेश शर्मा तथा सुरेश भारालेवाला ने आम सभा के साथ-साथ दीपावली बंधु मिलन समारोह को सफल बनाने में अपना उल्लेखनीय योगदान दिया।

Share this news

About desk

Check Also

पांडियन 10 जून तक वापस करें रत्नभंडार की चाभी – हिमंत विश्वशर्मा

कहा-अन्यथा उसे हम ढूंढ निकालेंगे कविसूर्यनगर में भाजपा प्रत्याशी के लिए किया प्रचार भुवनेश्वर। असम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *