Home / Odisha / बीजद के बागी नेता पूर्व विधायक राजेंद्र दास भाजपा में होंगे शामिल
Rajendra Das बीजद के बागी नेता पूर्व विधायक राजेंद्र दास भाजपा में होंगे शामिल

बीजद के बागी नेता पूर्व विधायक राजेंद्र दास भाजपा में होंगे शामिल

भुवनेश्वर। धामनगर के पूर्व विधायक और बीजू जनता दल (बीजद) के बागी नेता राजेंद्र दास ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने पर स्थिति साफ कर दी। मीडिया को दिए गए बयान में दास ने कहा कि वह 4 मार्च को भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से अटकलें लगाई जा रही थीं कि दास भाजपा के खेमे में शामिल होंगे। दास ने अपने अगले कदम की घोषणा करके ऐसी सभी अटकलों पर विराम लगा दिया।

कहा जाता है कि राजेंद्र दास  एक वफादार बीजद नेता हुआ करते थे और 2014 में बीजद के टिकट पर ओडिशा विधानसभा के लिए चुने गए थे। वह धामनगर उपचुनाव के लिए बीजद टिकट के इच्छुक थे और उन्हें यकीन था कि पार्टी उन्हें मैदान में उतारेगी। हालांकि, पार्टी ने अबंती दास को मैदान में उतारा। अगले दिन उन्होंने घोषणा की कि वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर उपचुनाव लड़ेंगे।

उनके इस ऐलान के बाद पार्टी में हलचल मच गई। उन्हें निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में उपचुनाव नहीं लड़ने के लिए मनाने के लिए चार सदस्यीय टीम भेजी गई थी। पार्टी नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख तक इंतजार करती रही और 19 अक्टूबर, 2022 को उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।

भाजपा विधायक बिष्णु चरण सेठी की मृत्यु के बाद खाली हुई सीट के लिए मतदान 3 नवंबर को हुआ था और मतगणना 6 नवंबर को हुई थी। भाजपा के उम्मीदवार और बिष्णु सेठी के बेटे सूर्यबंशी सूरज ने उपचुनाव जीता था।

इस खबर को भी पढ़ेंः-कटक की चांदी तारकासी को मिला जीआई टैग

Share this news

About admin

Check Also

ओडिशा में फिर से शुरू हो सकता है छात्रसंघ का चुनाव

उच्च शिक्षा मंत्री ने बयान में दिये संकेत भुवनेश्वर। ओडिशा के विभिन्न विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *