Home / Odisha / सीजर रेयेस और जीएल ढोलकिया को कीस लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

सीजर रेयेस और जीएल ढोलकिया को कीस लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

  • कीट डीयू की 20वीं वर्षगांठ समारोह में किए गए सम्मानित

इण्डो एशियन टाइम्स, भुवनेश्वर।

सीजर रेयेस और जीएल ढोलकिया को कीस लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

सीजर रेयेस और जीएल ढोलकिया को यह सम्मान कीट डीयू की 20वीं वर्षगांठ समारोह में प्रदान किया गया। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा अपने स्वास्थ्य के कारण समारोह में शामिल नहीं हो सके, लेकिन उन्होंने एक संदेश में छात्रों को जीवन में सफलता की कामना की। यह सम्मान कीट और कीस के संस्थापक डॉ अच्युत सामंत द्वारा कीस के प्रो-चांसलर प्रोफेसर अमरेश्वर गल्ला और कुलपति प्रोफेसर दीपक कुमार बेहरा की उपस्थिति में दिए गए। उन्हें यह सम्मान समाज सेवा, नेतृत्व और परोपकार के क्षेत्र में उनके असाधारण योगदान के लिए दिया गया।

कीस संस्थान को संभव बनाने में डॉ सामंत के प्रयासों की सराहना

ढोलकिया ने अपने स्वीकृति भाषण में अपने जीवन में पहली बार छात्रों और शिक्षकों की इतनी बड़ी भीड़ को देखकर आश्चर्य व्यक्त किया। उन्होंने कीस में अध्ययन करने का सौभाग्य प्राप्त करने के लिए छात्रों की प्रशंसा की और ऐसे संस्थान को संभव बनाने में डॉ सामंत के प्रयासों की सराहना की। ढोलकिया ने डॉ सामंत के साथ अपनी बातचीत की तुलना अपने जीवन में दूसरे महात्मा से मुलाकात से की और कीस जैसे प्रभावशाली संस्थान बनाने के लिए समाज में डॉ सामंत जैसे व्यक्तियों के महत्व पर जोर दिया, जो बड़ी संख्या में छात्रों को शिक्षा प्रदान कर सकते हैं।

देश में डॉ अच्युत सामंत जैसे व्यक्तित्वों की आवश्यकता-रेयेस

डॉ रेयेस ने अपने भाषण में अपने देश में डॉ सामंत जैसे व्यक्तित्वों की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने सुझाव दिया कि ऐसे व्यक्तियों के साथ कीस जैसे शैक्षणिक संस्थान बनाना संभव होगा, जो कई छात्रों की शिक्षा में महत्वपूर्ण योगदान देंगे। उन्होंने छात्रों को बड़े सपने देखने और अपनी गतिविधियों में उत्कृष्टता हासिल करने का लक्ष्य रखने की सलाह दी।

इस खबर को भी पढ़े:-चुनाव में घर से वोट दे सकेंगे वरिष्ठ नागरिक – चुनाव आयोग

Share this news

About admin

Check Also

राज्य चुनाव अधिकारी से मिला भाजपा का प्रतिनिधिदल

कहा-बीजद नेता व मो-सरकार मिलकर चुनाव कर रहे हैं प्रभावित भुवनेश्वर। चुनाव जीतने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *