Home / Odisha / राज्यसभा के लिए बीजद के दो प्रत्याशियों का नामांकन दाखिल

राज्यसभा के लिए बीजद के दो प्रत्याशियों का नामांकन दाखिल

  • कटक के पूर्व विधायक देवाशीष सामंतराय और बीजू युवा जनता दल के उपाध्यक्ष सुभाशीष खुंटिया को मिला टिकट

  • नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री समेत अन्य बीजद नेता रहे उपस्थित

  • तीसरे पद के लिए पार्टी ने नहीं खोले पत्ते

भुननेश्वर। बीजद के मुखिया तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की उपस्थिति में बीजू जनता दल के प्रत्याशी देवाशीष सामंतराय व सुभाशीष खुंटिया ने आज राज्यसभा के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। विधानसभा प्रकोष्ठ में इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी अतनु सब्यसाची नायक, विक्रम केशरी आरुख, निरंजन पुजारी, सत्ता पक्ष के मुख्य सचेतक प्रशांत मुदुली, पूर्व मंत्री तथा विधायक अरुण साहु, प्रताप जेना व अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि सोमवार देर रात को बीजू जनता दल ने राज्यसभा के लिए अपने दो नामों की घोषणा की थी। पार्टी ने कटक (बारबाटी) से पूर्व विधायक देवाशीष सामंतराय व बीजू युवा जनता दल के उपाध्यक्ष सुभाशीष खुंटिया के नामों की घोषणा की थी। बीजद ने अभी तक राज्यसभा की तीसरी सीट के लिए अपना पत्ता नहीं खोला है।

राज्यसभा जाना मेरे लिए प्रमोशन – देवाशीष

विधायक देवाशीष सामंतराय ने कहा कि विधानसभा से राज्यसभा में जाना मेरे लिए प्रमोशन है। उन्होंने कहा कि मैं विधायक बनूंगा या फिर सांसद, वह मेरी पसंद नहीं है, बल्कि यह मुख्यमंत्री का पसंद है। मैं भले ही राज्यसभा के लिए चुना जाउं, लेकिन कटक बारबाटी का विधानसभा सीट बीजद का गढ़ रहेगी। कटक– बारबाटी विधानसभा के लिए जब मुख्यमंत्री पार्टी के प्रत्याशी के नाम की घोषणा करेंगे, तो वह सरप्राइज देंगे। कटक मेरा घर है। विधायक के रुप में मैं कटक के लोगों के साथ जुड़ा हुआ था, सांसद के तौर पर भी मैं जुड़ा रहूंगा। उन्होंने राज्यसभा के लिए उन्हें चुने जाने के कारण मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वह राज्यसभा सांसद बनने के बाद कटक के बालियात्रा व कटक के अन्य समस्याओं को सदन में उठायेंगे।

Share this news

About desk

Check Also

पांच वर्षों में उद्योगों से 512 समझौते, केवल 30 क्रियान्वित

उद्योग मंत्री संपद स्वाईं ने विधानसभा में दी जानकारी भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने राज्य में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *