Home / Odisha / बौध में मुठभेड़ के बाद माओवादियों के खिलाफ व्यापक अभियान शुरू

बौध में मुठभेड़ के बाद माओवादियों के खिलाफ व्यापक अभियान शुरू

  • जंगल में बारूदी सुरंगें बिछाये जाने की आशंका

  • तीन बम स्क्वॉड के साथ करीब 300 जवान चला रहे हैं तलाशी अभियान

बौध। जिले में गुरुवार को हुई मुठभेड़ के बाद माओवादियों के खिलाफ सुरक्षा बलों द्वारा व्यापक अभियान शुरू किया गया है। एसओजी जवानों की 12 कंपनियां शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन मनमुंडा पुलिस सीमा के तहत नालीकुंभ जंगल में तलाशी अभियान में लगी हुई हैं।

एसओजी की 12 कंपनियों में से सात कंधमाल से और पांच कंपनियां बौध से लगाई गई हैं। गुरुवार को इसी इलाके में माओवादियों के साथ गोलीबारी के बाद अब करीब 300 जवान तलाशी अभियान चला रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, जंगल में माओवादियों द्वारा बारूदी सुरंगें बिछाये जाने की आशंका के चलते तलाशी अभियान के दौरान जवान पूरी सावधानी बरत रहे हैं। ऑपरेशन में तीन बम स्क्वॉड को भी लगाया गया है।

ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए ओडिशा के पुलिस महानिदेशक सुनील बंसल ने कहा कि मुठभेड़ के बाद इलाके में तलाशी अभियान जारी है। हमने अब तक इलाके से कुछ विस्फोटक, माओवादी वर्दी और अन्य सामान जब्त किया है। ऑपरेशन पूरा होने के बाद बरामदगी की सटीक संख्या का पता लगाया जा सकता है।

गौरतलब है कि प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) के दो सदस्यों ने कल कंधमाल पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। दोनों माओवादियों की पहचान रंजीत नैतम और उंगा पोयम के रूप में की गई है और दोनों पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं। दोनों 2017 से सीपीआई (माओवादी) की ओडिशा राज्य समिति के कंधमाल-कलाहांडी-बौध-नयागढ़ (केकेबीएन) डिवीजन से जुड़े थे और कई हिंसक गतिविधियों में शामिल थे।

Share this news

About desk

Check Also

गजपति जिले में शिकार के दौरान गोली लगने से व्यक्ति की मौत

सूअर के शिकार के लिए साले ने चलायी थी गोली परिवार ने लगाया हत्या का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *