Home / Odisha / भुवनेश्वर और कटक में अस्ताचलगामी सूर्य को पहला अर्घ्य अर्पित
ओडिशा में अस्ताचलगामी सूर्य को पहला अर्घ्य अर्पित HINDI BIKASH MANCH-05

भुवनेश्वर और कटक में अस्ताचलगामी सूर्य को पहला अर्घ्य अर्पित

  • भुवनेश्वर और कटक में नदियों के तट पर उमड़ा आस्था का सैलाब

  • छठव्रतियों ने की भगवान सूर्य की पूजा

  • सांसद अपराजिता ने दिया अर्घ्य

भुवनेश्वर। भुवनेश्वर और कटक में आज शाम अस्ताचलगामी सूर्य को पहला अर्घ्य अर्पित किया गया। भुवनेश्वर में कुआखाई नदी के तट पर तथा कटक में महानदी के तट पर आस्था का सैलाब देखने को मिला। दोपहर तीन बजे के बाद से ही नदियों पर छठव्रतियों के आने का सिलसिला शुरू हुआ।

नदियों के तट पर छठ पूजा के गीत गूंजायमान हो रहे थे। भक्तिमय वातावरण में अस्ताचलगामी सूर्य को छठव्रतियों ने की पूजा की तथा अर्घ्य अर्पित कर अपने पुत्रों की दीर्घायु और स्वस्थ के साथ-साथ सर्व मंगल की कामनाएं की।

इस खबर को भी पढ़ेंः-बंगाल ग्लोबल समिट में गौतम अडानी के आने पर संशय

भुवनेश्वर में कुआखाई नदी पर आज भुवनेश्वर की सांसद तथा भाजपा की वरिष्ठ नेता सांसद अपराजिता षाड़ंगी ने बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुईं। इस दौरान सांसद ने छठव्रतियों की शुभकामनाएं दी तथा भगवान सूर्य की पूजा में शामिल हुईं। उन्होंने इस समारोह में आमंत्रित करने के लिए आयोजक हिन्दी विकास मंच के प्रति आभार जताया। इस मौके पर साथ में इंजीनियर राजकुमार, उमेश खंडेलवाल, आनंद मोहन, वीरेंद्र बेताला, अनिल सिंह, विनोद तिवारी समेत अन्य लोग उपस्थित थे। इस दौरान स्टार्टअप ओडिशा के कार्यकारी चेयरमैन डा ओंकार राय भी छठपूजा आयोजन में शामिल हुए तथा अपनी शुभकामनाएं छठव्रतियों को दी। उन्होंने आयोजन की खूब सराहना की।

कटक के देवीगड़ा पुरीघाट में हर्षोल्लास के साथ छठ पूजा मनाया गया। कटक महानगर छठपूजा कमेटी की ओर से आयोजित समारोह में कटक-बारबाटी विधायक मोहम्मद मुकिम, कटक नगर निगम के मेयर सुभाष सिंह, पूर्व विधायक देवाशीष सामंतराय, कटक नगर भाजपा अध्यक्ष ललाटेंदु बड़ू, कटक महानगर शांति कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र साहू, सचिव भिखारी दास, वार्ड नंबर 28 के पार्षद श्रीमती वनलता प्रधान, कांग्रेस नेत्री गिरिबाला बेहरा, उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष दिनेश जोशी, मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष विजय अग्रवाल, रेल श्रमिक नेता उत्कल भूषण राउतराय, नंदगांव गोशाला के अध्यक्ष पदम भावसिंका, ट्रस्टी कमल सिकरिया, साहित्यकार सुकांति मोहंती, अंतर्राष्ट्रीय अग्रवाल महासंगठन की अध्यक्ष संतोषी एवं कई गणमान्यत अतिथि उपस्थित थे। कटक महानगर छठपूजा कमेटी के अध्यक्ष शैलेश वर्मा के नेतृत्व में कार्यक्रम के भव्य आयोजन में उपाध्यक्ष राजनाथ चतुर्वेदी, सचिव मुकुंद सिन्हा, कोषाध्यक्ष सुनील कुमार शर्मा, संगठन सचिव सुधाकर कुमार साही तथा मनोज शर्मा समेत दर्जनों कार्यकर्ताओं ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस दौरान नदी के तट पर सूर्य मंदिर का निर्माण किया गया, जहां श्रद्धालुओं और अतिथियों ने हवन किया।

 

 

Share this news

About admin

Check Also

बालेश्वर के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव निकले करोड़पति

46.45 लाख नकद, 2 इमारतें, 3 बीएचके फ्लैट, संदिग्ध बेनामी संपत्तियां और 1.11 करोड़ से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *