Home / Odisha / पुरी श्री जगन्नाथ मंदिर में पीने का गंदा पानी को लेकर तनाव
पुरी श्री जगन्नाथ मंदिर

पुरी श्री जगन्नाथ मंदिर में पीने का गंदा पानी को लेकर तनाव

  • शिकायत के बाद पीएचडी ने उठाया तत्काल कदम

पुरी। पुरी श्री जगन्नाथ मंदिर में मंगलवार शाम को आनंद बाजार में स्थापित पेयजल नल से गंदा पानी निकलने से लोगों में आक्रोश में देखने को मिला। बताया गया है कि कुछ सेवायतों और भक्तों ने कल शाम आनंद बाजार में पीने के पानी के नल से गंदा पानी निकलते देखा।

भक्तों ने मीडिया को दिए गए बयान में बताया है कि पानी इतना गंदा था कि उसका रंग बदलकर लाल हो गया था। कुछ सेवायतों ने पानी को बोतलों में इकट्ठा किया और मंदिर प्रशासन को दिखाया और मामले को जल्द से जल्द देखने की मांग की। जन स्वास्थ्य विभाग (पीएचडी) में शिकायत दर्ज कराई गई और बाद में पाइप की मरम्मत की गई और पानी की समस्या का समाधान किया गया।

इस खबर को भी पढ़ेंः-ओडिशा में सड़क हादसे में हर दिन 15 लोगों की मौत

इधर, इस मुद्दे पर पीएचडी अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि पुरी श्री जगन्नाथ मंदिर के लिए दो पाइप हैं, जिनके माध्यम से दो टैंकों से आनंद बाजार में पीने के पानी की आपूर्ति की जाती है। जब पानी की एक टंकी खाली हो जाती थी, तो दूसरी टंकी से दूसरे पाइप के माध्यम से पानी निकाला जाता था। इसने लोहे के अत्यधिक कणों से पानी को लाल कर दिया। हालांकि, मुद्दा सुलझा लिया गया है।

आनंद बाजार में महाप्रसाद रेट चार्ट नहीं होने के कारण अफसोस

पुरी श्री जगन्नाथ मंदिर में पीने के पानी के अलावा, भक्तों ने आनंद बाजार में महाप्रसाद रेट चार्ट नहीं होने के कारण अफसोस जताया। भक्तों का आरोप है कि कार्तिक माह के कारण महाप्रसाद की कीमत थोड़ी अधिक है जो कि नहीं होनी चाहिए। जब आनंद बाज़ार में अलग-अलग विक्रेता एक ही वस्तु के लिए अलग-अलग कीमत बताते हैं तो हम भ्रमित हो जाते हैं। हम यह तय नहीं कर पाते कि हमें कौन सी वस्तु खरीदनी चाहिए। मंदिर प्रशासन को एक रेट चार्ट लाना चाहिए।

Share this news

About admin

Check Also

ओडिशा में ताड़ के पेड़ काटने पर लगी रोक

काटने से पहले ओडिशा वन विभाग से अनुमति अनिवार्य ताड़ पेड़ काटने की छूट को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *