Home / Odisha / रोजगार मेले में 342 युवाओं को प्रधान ने सौंपा नियुक्ति पत्र

रोजगार मेले में 342 युवाओं को प्रधान ने सौंपा नियुक्ति पत्र

भुवनेश्वर। केंद्रीय शिक्षा कौशल विकास एवं उद्मयिमात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को भुवनेश्वर स्थित रेल ऑडिटोरियम में राष्ट्रीय रोजगार मेला के आठवें चरण में 342 युवक और युवतियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। जीवन में नया अध्याय का प्रारंभ करने वाले इन युवा शक्ति व उनके परिवार के लोगों को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस अवसर पर शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 अक्टूबर के माह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 10 लाख कर्मचारियों के लिए नियुक्ति देने के लक्ष्य को लेकर एक अभियान शुरु किया था। उसके बाद से ही मिशन मोड पर प्रत्येक माह अनेक युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किया जा रहा है। आज प्रधानमंत्री ने आठवें चरण में रोजगार मेले का शुभारंभ किया है। इस अवसर पर नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले युवा वर्ग उनके परिवार के प्रति में बधाई देता हूं।

प्रधान ने कहा कि आज देश नई ऊंचाइयों को छू रहा है। अंतरिक्ष में के क्षेत्र में भारत इतिहास रच रहा है। चंद्रयान की सफलता से पूरा विश्व भारत की प्रशंसा कर रही है। प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू कर नए प्रकार के कार्य किया जा रहे हैं। वर्तमान की स्थिति में हमारे युवाओं को स्किलिंग, रिस्किलिंग व अपस्किलिंग करना होगा।

प्रधान ने कहा कि देश में अभी स्वतंत्रता का अमृत काल चल रहा है। ऐसी स्थिति में हमारे देश के लिए बलिदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने हेतु प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश में मेरी मिट्टी मेरा देश अभियान का प्रारंभ किया है। उन्होंने कहा कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए युवा आगे आएं।

उल्लेखनीय की आज के इस कार्यक्रम में सीआरपीएफ में 107 बीएसएफ में 115 आइटीबीपी में 63 में एसएसबी में 30 सीआईएसफ में 20 युवक युवतियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया।

Share this news

About desk

Check Also

BHUBANESHWAR

पिता दिवस पर काव्य गोष्ठी में श्रोताओं की आंखें हुईं नम

पिता की करुण अरदास ने मौजूदा परिस्थितों से रू-ब-रू कराया भुवनेश्वर। पिता दिवस के अवसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *