Home / Odisha / लक्ष्य हासिल करने के लिए गोल जरूरी -कुलदीप सिंह

लक्ष्य हासिल करने के लिए गोल जरूरी -कुलदीप सिंह

  • कहा-आगे बढ़ने के लिए बड़े सपने देखने जरूरी

  • आपके आत्म विश्वास पर टिकी है कोई सफलता

  • वेस्टीज कंपनी की सक्सेस टीम का सेमिनार आयोजित

भुवनेश्वर-कक्षा दसवीं में लगातार चार बार फेल होने वाले कुलदीप सिंह ने अपनी कामयाबी का राज वेस्टीज कंपनी की टीम के सदस्यों को बताया। उन्होंने कहा कि किसी भी लक्ष्य को हासिल करने के लिए गोल निर्धारित करना जरूरी है। इसके बिना किसी भी मुकाम तक नहीं पहुंचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि पहले एक बार आप गोल तय करें फिर उसे हासिल करने के लिए निरंतर कार्य करते रहें। यह देखना जरूरी नहीं है कि कौन आपके बारे में क्या टिप्पणी कर रहा है। उन्होंने कहा कि लगातार अपने गोल की तरफ बढ़ते रहने से किसी भी बड़े लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि वेस्टीज आफ लाइन की एक कंपनी है।

अधिकांशतः यह अपनी टीम को आगे बढ़ने के लिए सफल सदस्यों को लेकर एक सेमिनार का आयोजन करती रहती है। इस सेमिनार का आयोजन सोआ विश्वविद्यालय के आडिटोरियम में किया गया था। वेस्टीज टीम के सदस्यों से भरे सभागार में सिंह ने बताया कि वह एक किसान परिवार में पैदा होकर मुश्किलों के दौर से गुजरते हुए इस मुकाम को उन्होंने हासिल किया है। बतौर उनकी बैलेंस सीट वह साल में लगभग एक करोड़ से अधिक की कमाई कर रहे हैंं। अपनी जिंदगी की सफर को झेल कर यहां तक पहुंचे कुलदीप सिंह ने कहा कि आगे बढ़ने के लिए बड़े-बड़े सपने देखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जबतक आप बड़े सपने नहीं देखेंगे, तबतक आप कुछ भी हासिल नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आपके आत्म विश्वास पर ही कोई भी सफलता टिकी होती है। लगभग तीन घंटे से अधिक समय तक कुलदीप सिंह ने अपनी सफलता से राज को सामने रखते हुए वहां मौजूद सदस्यों से दृढ़ता के साथ अपने काम जुटे रहने की सलाह दी।

आफ लाइन में बड़ी संभावना

कुलदीप सिंह ने कहा कि आज आन लाइन के बढ़ते बाजार से कहीं अधिक संभावनाएं आफ लाइन में है। उन्होंने कहा कि यह भी बड़े क्षेत्र के रूप मे उभर रहा है।

Share this news

About desk

Check Also

Bhadrak

भद्रक में डिवाइडर के कार टकराई, पिता-पुत्री की मौत

हादसे में तीन अन्य लोग भी हुए घायल भद्रक। भद्रक जिले के भंडारीपोखरी थाना अंतर्गत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *