Home / Odisha / सुजल-ड्रिंक फ्रॉम टैप मिशन भाजपा-बीजद आमने सामने

सुजल-ड्रिंक फ्रॉम टैप मिशन भाजपा-बीजद आमने सामने

  • भाजपा महासचिव ने सरकार पर लगाया झूठ बोलने का आह्वान

  • बीजद प्रवक्ता ने आरोप को निराधार बताया, परियोजना को ऐतिहासिक करार दिया

 

भुवनेश्वर. पुरी में सुजल-ड्रिंक फ्रॉम टैप मिशन को लेकर राज्य सरकार द्वारा अपनी पीठ थफथपाये जाने के बाद से भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई और सत्तारूढ़ बीजू जनता दल आमने-सामने हो गयी हैं. भाजपा की प्रदेश इकाई ने बीजद सरकार पर झूठ बोलने के आरोप लगाया है, जबकि बीजद ने इस आरोप को निराधार तथा परियोजना को ऐतिहासिक करार दिया है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओडिशा इकाई ने मंगलवार को धार्मिक शहर पुरी में ‘सुजल-ड्रिंक फ्रॉम टैप मिशन’ शुरू करने को लेकर सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) पर तीखा हमला किया.

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा महासचिव गोलक महापात्र ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार इस योजना के बारे में झूठ बोल रही है, जिसमें चौबीसों घंटे पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए भारत में पहली बार ऐसी योजना को शुरू किये जाने का दावा किया जा रहा है.

महापात्र ने सवाल किया कि 13 अक्टूबर, 2020 को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पुरी में एक योजना शुरू की थी, जिसमें हर घर में नल से सुरक्षित पेयजल का वादा किया गया था. अब मुख्यमंत्री ने पुन: पुरी में ‘सुजल-ड्रिंक फ्रॉम टैप मिशन’ का शुभारंभ किया. दोनों योजनाएं समान हैं या अलग. उन्होंने कहा कि भगवान जगन्नाथ की भूमि पर ओडिशा सरकार झूठ फैलाकर लोगों को गुमराह कर रही है.

भाजपा नेता ने आगे आरोप लगाया कि केंद्र जल जीवन मिशन के तहत ओडिशा को करोड़ों रुपये आवंटित कर रहा है, लेकिन इस धन का प्रयोग नहीं हो रहा है.

इधर, आरोपों का जवाब देते हुए बीजद ने पुरी की सुजल योजना की आलोचना को ‘खट्टे अंगूर का मामला’ करार दिया और कहा कि यह योजना भारत का पहला ड्रिंक-फ्रॉम-टैप कार्यक्रम है, जिसने पुरी की छवि को बदल दिया है और इसे विश्वभर के गिने-चुने शहरों की श्रेणी में लाकर खड़ा कर दिया है.

बीजद के प्रवक्ता लेनिन मोहंती ने महापात्र पर झूठे, निराधार और मनगढ़ंत बयान देने और ‘पुरी के परिवर्तन के लिए ऐसी ऐतिहासिक परियोजना’ पर घटिया राजनीति करने का आरोप लगाया. उल्लेखनीय है कि इस मुद्दे पर कांग्रेस भी बीजद पर निशाना साध चुकी है.

Share this news

About desk

Check Also

पिता दिवस पर काव्य गोष्ठी में श्रोताओं की आंखें हुईं नम

पिता की करुण अरदास ने मौजूदा परिस्थितों से रू-ब-रू कराया भुवनेश्वर। पिता दिवस के अवसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *