Home / Odisha / गुंडिचा मंदिर में एक पुलिसकर्मी और दो भक्तों ने किया प्रवेश

गुंडिचा मंदिर में एक पुलिसकर्मी और दो भक्तों ने किया प्रवेश

  • कोरोना पाबंदी को किया दरकिनार, सीसीटीवी में कैद हुआ प्रवेश करने का दृश्य

पुरी. कोरोना पाबंदियों को दरकिनार करते हुए दो भक्तों ने गुंडिचा मंदिर में कल प्रवेश किया. उनके प्रवेश करने का दृश्य सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है और इसकी जांच शुरू कर दी गयी है. उल्लेखनीय है कि कोविद-19 स्थिति के मद्देनजर एक अगस्त तक राज्य में श्रेणी-बी के 10 जिलों में लॉकडाउन चल रहा है. इसमें पुरी जिला भी शामिल है. इस लॉकडाउन की अवधि में मंदिर में भक्तों का प्रवेश वर्जित है.

इस बीच महामारी के नियमों को तोड़ते हुए दो भक्त गुंडिचा मंदिर में कल प्रवेश किये. बताया जा रहा है कि दो भक्तों और दूसरे राज्य के एक पुलिसकर्मी को मंगलवार को प्रतिबंधों की अवहेलना करते हुए गुंडिचा मंदिर में प्रवेश करते देखा गया. सीसीटीवी की फुटेज में एक महिला, एक पुरुष भक्त और एक वर्दीधारी पुलिसकर्मी के साथ सुबह के समय गुंडिचा मंदिर में प्रवेश करते देखे गये. दोनों भक्तों की पहचान नहीं हो सकी है.

यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि प्रतिबंधों के बावजूद वे मंदिर में घुसने में कैसे कामयाब रहे. यह अभी भी पता लगाया जाना बाकी है कि वास्तव में बिना अनुमति के मंदिर परिसर में तीनों के प्रवेश की सुविधा किसने दी.

पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई है. मंदिर में प्रवेश करते समय कैमरे में कैद बाहरी राज्य के पुलिसकर्मी कुलमणि पंडा ने दावा किया कि मैं मंदिर में प्रवेश से वंचित होने के बाद वापस लौट आया.

इस घटना से कई सवाल उठाने लगे हैं. लोगों का कहना है कि यह उचित सुरक्षा उपायों की कमी और तीर्थयात्री शहर के गुंडिचा मंदिर में सुरक्षा कर्मियों की अनुपस्थिति के कारण हुआ.

इस बीच श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन की 4 अगस्त को एक महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है, जिसमें राज्य में घटते कोविद-19 मामलों को देखते हुए भक्तों को जगन्नाथ मंदिर में प्रवेश की संभावनाओं पर विचार-विमर्श किया जाएगा. इस वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता श्रीमंदिर के मुख्य प्रशासक करेंगे, जिसमें पुरी कलेक्टर, एसपी और सीडीएमओ के भी शामिल होने की संभावना है.

Share this news

About desk

Check Also

BHUBANESHWAR

पिता दिवस पर काव्य गोष्ठी में श्रोताओं की आंखें हुईं नम

पिता की करुण अरदास ने मौजूदा परिस्थितों से रू-ब-रू कराया भुवनेश्वर। पिता दिवस के अवसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *