Home / National / दिल्ली के अस्पताल में आग से बच्चों की मौत पर उपराज्यपाल ने दिए जांच के आदेश

दिल्ली के अस्पताल में आग से बच्चों की मौत पर उपराज्यपाल ने दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने बच्चों के अस्पताल में लगी आग की घटना की जांच का आदेश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस आयुक्त को सभी जरूरी कदम उठाने के लिए कहा है। उन्होंने पीड़ितों को मदद पहुंचाने और दोषियों को सजा दिलाने का भरोसा दिलाया है।

उपराज्यपाल कार्यालय के अनुसार उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव से दिल्ली में बच्चों के अस्पताल में आग लगने की दुखद घटना की जांच करने को कहा है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना जताते हुए कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।
वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बच्चों के अस्पताल में आग की ये घटना हृदयविदारक है। इस हादसे में जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खोया उनके साथ हम सब खड़े हैं। घटनास्थल पर सरकार और प्रशासन के अधिकारी घायलों को इलाज मुहैया करवाने में लगे हुए हैं। घटना के कारणों की जांच की जा रही है और जो भी इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार होगा, वो बख्शा नहीं जाएगा।

इसी बीच आग की घटना पर राजनीति शुरू हो गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि स्वास्थ्य सचिव दीपक कुमार उनके कॉल और मेसेज का जवाब नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) के साथ संवाद नहीं होने के कारण वे एक नोट मुख्य सचिव नरेश कुमार को भेज रहे हैं ताकि इस मामले में त्वरित जांच शुरू की जा सके।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस घटना की शीघ्र जांच होनी चाहिए। इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार अधिकारियों या निजी व्यक्तियों की पहचान होनी चाहिए। बचाए गए बच्चों का बढ़िया निजी अस्पतालों (फरिश्ते योजना के तहत) में मुफ्त इलाज सुनिश्चित हो। मृतकों और घायलों के परिवारों को मुआवजा शीघ्र दिया जाए। इस सेंटर को चला रहे लोगों की तेजी से गिरफ्तारी हो।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

बंगाल में रेल दुर्घटना : कांग्रेस और भाकपा ने कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे के लिए व्यवस्था को दोषी ठहराया

नई दिल्ली। भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी (भाकपा) के नेता डी राजा और कांग्रेस के नेता प्रमोद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *