Home / National / रश्मिका मंदाना डीपफेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने बिहार के युवक को उठाया
रश्मिका मंदाना डीपफेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने बिहार के युवक को उठाया
रश्मिका मंदाना डीपफेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने बिहार के युवक को उठाया

रश्मिका मंदाना डीपफेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने बिहार के युवक को उठाया

नई दिल्ली। रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो मामले में नया मोड़ आया है। दिल्ली पुलिस इस मामले में बिहार से 19 वर्षीय युवक से पूछताछ कर रही है। दिल्ली पुलिस के अनुसार युवक ने पहले वीडियो को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया और बाद में इसे अन्य प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से साझा किया। हालांकि, मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पुलिस को संदेह है कि युवक ने वीडियो को सबसे पहले अपने सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। उसके बाद इसे व्यापक तौर पर अन्य प्लेटफार्म पर साझा किया। युवक को आईएफएसओ यूनिट के सामने पेश होने और अपना वो मोबाइल फोन लाने के लिए कहा गया था। इसके बारे में उसने दावा किया था कि इसका इस्तेमाल वीडियो अपलोड करने के लिए किया गया था।
एफआईआर दर्ज करने के तुरंत बाद आईएफएसओ यूनिट ने आरोपित की पहचान करने के लिए यूआरएल और अन्य विवरण प्राप्त करने के लिए मेटा को भी लिखा। युवक से पूछताछ और बाकी सारी जानकारी लेने के बाद ही पुलिस इस मामले पर कोई भी एक्शन लेगी।
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की यूनिट द्वारा 10 नवंबर को इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस में भारतीय दंड संहिता की धारा 465 (जालसाजी के लिए सजा) और 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जालसाजी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66सी और 66ई के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। वीडियो के वायरल होने के बाद रश्मिका मंदाना समेत कई फिल्म स्टार्स ने इस पर सवाल उठाया और कहा कि ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।
साभार -हिस

Share this news

About admin

Check Also

बंगाल में रेल दुर्घटना : कांग्रेस और भाकपा ने कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे के लिए व्यवस्था को दोषी ठहराया

नई दिल्ली। भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी (भाकपा) के नेता डी राजा और कांग्रेस के नेता प्रमोद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *