Wednesday , May 19 2021
Breaking News
Home / Odisha / भुवनेश्वर में वैकल्पिक स्थानों पर सिफ्ट होने लगे स्थायी बाजार

भुवनेश्वर में वैकल्पिक स्थानों पर सिफ्ट होने लगे स्थायी बाजार

  • कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीएमसी ने लिया निर्णय

भुवनेश्वर. भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) ने कोविद-19 मामलों में खतरनाक वृद्धि को देखते हुए राजधानी के प्रमुख बाजारों (हाट) को वैकल्पिक स्थानों पर स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बाजारों को स्थानांतरित करने का निर्णय बाजार संघ के सदस्यों के साथ बीएमसी अधिकारी की विस्तृत चर्चा के बाद लिया गया है. सदस्यों ने सर्वसम्मति से नागरिक और विक्रेताओं की सुरक्षा के दृष्टिकोण से वैकल्पिक स्थानों पर हाट और बाजारों को स्थानांतरित करने का निर्णय लिया.

जानकारी के अनुसार, यूनिट-1 हाट को यूनिट-1 हाई स्कूल ग्राउंड और यूनिट-4 वेजिटेबल हाट को रेडक्रॉस भवन के बायीं तरफ सड़क किनारे शिफ्ट करके शास्त्री नगर से एजी कॉलोनी से जोड़ा जाएगा, जबकि यूनिट 4 फिश मार्केट को दाहीने तरफ स्थानांतरित किया जाएगा.

इसी तरह लिंगराज हाट को न्यू लिंगराज मार्केट कॉम्प्लेक्स के पार्किंग एरिया, सुंदरपदा हाट को सड़क के सटे एकाम्र कॉलेज, ब्रह्मेश्वरपाटना हाट को ब्रह्मेश्वर मिलन पड़िया मैदान, नागेश्वरटांगी हाट को सड़क से सटोरियम चौक से रवि टॉकीज चौक और शहीद नगर हाट को शहीदनगर दुर्गा पूजा मैदान में स्थानांतरित किया जायेगा.

आज यूनिट-I हाट, ब्रह्मेश्वर हाट और लिंगराज हाट का स्थानांतरण पहले ही शुरू किया जा चुका है. इसी तरह यूनिट-IV हाट को शास्त्री नगर में रेड क्रॉस के पास सड़क के किनारे स्थानांतरित किया जा रहा है. बीएमसी के जोनल डिप्टी कमिश्नर अंशुमन रथ ने बताया कि बीडीए और बीएमसी की प्रवर्तन टीम स्थानीय पुलिस की मदद से दिशानिर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए काम करेगी.

भुवनेश्वर में कोरोना ने लगायी लंबी छलांग, 590 पाजिटिव पाये  गये

About desk

Check Also

लाखों की ब्राउन शुगर जब्त, चार गिरफ्तार

बालेश्वर. जिले की जलेश्वर पुलिस ने लाखों रुपये मूल्य की ब्राउन शुगर जब्त किया है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram