Tuesday , January 26 2021
Breaking News
Home / Odisha / कटक महानगर छठ पूजा समिति का बंधु मिलन आयोजित

कटक महानगर छठ पूजा समिति का बंधु मिलन आयोजित

  • मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद से अन्य राज्यों की तरह छठ पूजा के अवसर पर ओडिशा में भी सरकारी अवकाश की मांग : वर्मा

कटक : आस्था का महापर्व छठ पूजा के समापन के अगले दिन सभी कार्यकर्ताओं एवं उनके परिवार सहित बंधु मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम को करने का मुख्य उद्देश्य छठ पूजा के अवसर पर नवीन सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी करते हुए छठ पूजा छठ घाट पर नहीं करने का अनुरोध किया गया था जिसका कटक महानगर छठ पूजा समिति ने पालन करते हुए अपने अपने घरों की छत पर छठ पूजा का आयोजन किया. सर्वप्रथम दीप प्रज्वलित कर मंत्रोच्चारण के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.

उसके बाद मंच संचालन करते हुए संस्था के सचिव पारसनाथ शाह ने मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद सुभाष सिंह, सम्मानित अतिथि रावेन्शा यूनिवर्सिटी हिंदी विभाग के एचओडी डॉ अभिषेक शर्मा, पूर्व डिप्टी मेयर मधुसूदन साहू, संजय कुमार जेना, सुरेश कमानी, कमल सिकारिया, दिनेश जोशी, संजय कुमार ओझा एवं कटक महानगर छठ पूजा समिति के अध्यक्ष शैलेश कुमार वर्मा को मंचासीन करवाया. इस कार्यक्रम में मुकुंद कुमार सिन्हा, सुनील शर्मा, संजय शर्मा, मुकेश कुमार सिंह, प्रदीप सिंह, धुर्वे प्रसाद गुप्ता, राजकिशोर साह, संजय साह, अनीता साह, सुधाकर शाही, फोटोजर्नलिस्ट सरोज मलिक, मायुमं कटक शाखा के अध्यक्ष प्रकाश अग्रवाल सहित सभी गणमान्य अतिथियों को सम्मानित किया गया. मुख्य अतिथि सुभाष सिंह ने बिहारी समाज के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ओडिशा में विभिन्न राज्यों के लोग रहते हैं. मैं उन सभी का स्वागत करता हूं, अभिनंदन करता हूं. उन्होंने कहा कि राज्य में हमारे मुखिया नवीन पटनायक सभी के लिए चिंतित रहते हैं. इनके राज्य में सभी अपने को चाहे मारवाड़ी, बिहारी, गुजराती, या व्यापारी ही क्यों न हों, सभी अपने को सुरक्षित समझते हैं. नवीन पटनायक ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो राज्य में ओड़िया या गैर ओड़िया लोगों के बीच कभी भी भेदभाव नहीं किया एवं सभी को समान अधिकार मिले इसके लिए उन्होंने प्रयासरत रहा. सम्मानित अतिथि डॉ अभिषेक शर्मा ने छठ पूजा पर प्रकाश डालते हुए कहा 36 घंटा का निर्जला उपवास रखना एवं इस महान पर्व को करना कोई आसान काम नहीं है. इस त्यौहार पर अन्य राज्यों में सरकारी छुट्टी घोषित की जाती है उन्होंने महिलाओं की सम्मान की बात की और कहा कि महिलाएं ही इस पर्व को कर सकती है.
कटक महानगर छठ पूजा समिति के अध्यक्ष शैलेश कुमार वर्मा ने सभी अतिथियों को नमन करते हुए इस कार्यक्रम में अपना बहुमूल्य समय देने के लिए आभार व्यक्त किया एवं राज्यसभा सांसद सुभाष सिंह से मांग की कि अन्य राज्यों की तरह छठ पूजा के अवसर पर उड़ीसा राज्य में भी छुट्टी घोषित की जानी चाहिए एवं नवीन पटनायक जी को धन्यवाद दिया जिन्होंने पहली बार ट्विटर के माध्यम से छठ पूजा की बधाई दी. वर्मा ने नवीन पटनायक जी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मुझे गर्व हो रहा है कि उन्होंने पिछले साल विधानसभा चुनाव के समय आप्रवासी सामुख्य का गठन कर हमारे समाज के नंदलाल सिंह को राज्य संयोजक का पदभार देकर पूरे बिहारी समाज को गौरवान्वित किया है. इसके लिए मैं उन को तहे दिल से धन्यवाद देता हूं. कार्यक्रम के अंत में कमल सिकारिया जी ने सभी अतिथियों एवं समाज के व्यक्तियों को धन्यवाद ज्ञापन दिया.

About desk

Check Also

ओडिशा में कोरोना से और एक संक्रमित की मौत

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना से और एक संक्रमित की मौत हो गयी है. यह जानकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

RSS
Follow by Email
YouTube
YouTube
Pinterest
LinkedIn
Share
Instagram
Telegram