Tuesday , January 26 2021
Breaking News
Home / Odisha / नुआपड़ा में माओवादियों के ठिकाने का खुलासा, हथियारों का जखीरा बरामद

नुआपड़ा में माओवादियों के ठिकाने का खुलासा, हथियारों का जखीरा बरामद

नुआपड़ा. जिले के बोडेन थाना क्षेत्र भैंसामुंडी गांव के पास पतदराहा जंगल में एक माओवादी ठिकाने का खुलासा हुआ है. यहां से हथियारों को जखिरा बरामद हुआ है. यह बड़ी सफलता में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को रविवार को मिली है. जवानों ने माओवादी शिविर का भंडाफोड़ किया और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया है. सीआरपीएफ अधिकारियों ने कहा कि एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए  सीआरपीएफ कर्मियों ने जंगल में तलाशी अभियान चलाया और नक्सलियों द्वारा इस्तेमाल की जा रही पांच राइफलें, एक पिस्तौल, 33 डेटोनेटर, तीन राइफल बैरल और अन्य हानिकारक सामग्री जब्त किया है.
इससे पहले 14 अक्टूबर को एक संयुक्त अभियान में छत्तीसगढ़ पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मालकानगिरि सीमा के पास माओवादी शिविर पर छापा मारा था और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद सहित माओवादी लेख जब्त किया था.
सुरक्षाकर्मियों ने शिविर पर छापा मारा था और एक पिस्तौल, हथियार, गोला-बारूद और अन्य लेख जब्त किया था. हालांकि, माओवादी मौके से भाग गए थे.
सूत्रों के अनुसार, माओवादी पिछले तीन-चार दिनों से अस्थायी शिविर में रह रहे थे और एक बड़े घात की योजना बना रहे थे, जिसे पुलिस की कार्रवाई ने नाकाम कर दिया.
इसी तरह 4 अक्टूबर को बलांगीर जिले में खापरखोल पुलिस सीमा के तहत गंधमर्धन आरक्षित वन के अंदर एक तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने एक माओवादी शिविर का भंडाफोड़ किया था.

About desk

Check Also

10 फरवरी तक राज्य के समस्त स्वास्थ्य कर्मियों को पहला डोज का देने का लक्ष्य

भुवनेश्वर. राज्य सरकार आगामी 10 फरवरी तक राज्य के समस्त 3 लाख 50 हजार स्वास्थ्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

RSS
Follow by Email
YouTube
YouTube
Pinterest
LinkedIn
Share
Instagram
Telegram