Tuesday , October 20 2020
Breaking News
Home / Uncategorized / केंद्रीय आयुष मंत्रालय की पहल को अणुव्रत समिति ने आगे बढ़ाया

केंद्रीय आयुष मंत्रालय की पहल को अणुव्रत समिति ने आगे बढ़ाया

  • कोरोना योद्धाओं ट्रैफिक पुलिस व पत्रकारों के बीच काढ़ा पावडर निःशुल्क वितरित किया

  • एसीपी ट्रैफिक स्वास्तिक पंडा ने जताया आभार

  • लोगों से कोविद नियमों का पालन करने की अपील

  • जरूरत नहीं होने पर घरों से नहीं निकलने की सलाह

  • सतर्कता और जागरूरकता से जीतेंगे कोरोना का जंग- नीलकलम बेंगानी

एसीपी ट्रैफिक स्वास्तिक पंडा को जवानों के बीच वितरण के लिए काढ़ा प्रदान करते अणुव्रत समिति भुवनेश्वर के कार्यकारी अध्यक्ष नीलकमल बेंगानी, समिति के सदस्य हेमन्त कुमार तिवारी व पत्रकार तथा युवा समाजसेवी लिंगराज साहू.

भुवनेश्वर. राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मानवीय सेवाओं के लिए विख्यात अणुव्रत समिति की भुवनेश्वर शाखा ने केंद्रीय आयुष मंत्रालय की काढ़ा पीने की अपील की पहल को आगे बढ़ाया है. आज अणुव्रत समिति की भुवनेश्वर शाखा की तरफ से भुवनेश्वर में काढ़ा पावडर का वितरण किया गया.

केंद्रीय आयुष मंत्रालय ने प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए लोगों को काढ़ा पीने की सलाह दी है. इसके तहत आज अणुव्रत समिति की भुवनेश्वर शाखा की तरफ से भुवनेश्वर में लोगों के बीच सीधे संपर्क में आने वाले ट्रैफिक पुलिस तथा कलम के सिपाही पत्रकारों के बीच सेवा को समर्पित सेवाभावी आयुर्वेदिक रसायनशाला की ओर से निर्मित सेवाभावी एंटी वायरल फार्मूला काढ़ा पावडर का वितरण किया गया.

ट्रैफिक जवानों के बीच वितरण के लिए एसीपी ट्रैफिक स्वास्तिक पंडा को काढ़ा का पैकेट दिया गया, ताकि जरूरत के हिसाब से जवानों के बीच वितरण किया जा सके. इस दौरान एसीपी पंडा ने अणुव्रत समिति के इस कार्य की सराहना की तथा जवानों के लिए काढ़ा प्रदान करने के लिए आभार जताया. साथ ही उन्होंने भुवनेश्वर की जनता से अपील की कि यदि जरूरत न हो तो आप घरों से नहीं निकलें. आपकी सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए हमारे जवान सदैव तत्पर हैं. इसमें आपकी सहयोग की जरूरत है.


इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अणुव्रत समिति भुवनेश्वर शाखा के कार्यकारी अध्यक्ष नीलकमल बेंगानी ने कहा कि केंद्रीय आयुष मंत्रालय की सलाह को ध्यान में रखते हुए समिति ने यह निर्णय लिया है. उन्होंने बताया कि आज लगभग सौ से अधिक पत्रकारों और सौ से अधिक ट्रैफिक जवानों के बीच वितरण के लिए हमने काढ़ा एसीपी ट्रैफिक को प्रदान किया है. साथ ही कहा है कि यदि जरूरत हुई तो हम जवानों के लिए और काढ़ा की व्यवस्था करायेंगे.

उन्होंने कहा कि आज ओडिशा की माटी ने अणुव्रत समिति के मानवीय सेवा कार्य की जो सराहना की है, वह आगे सेवा करने के लिए प्रेरित कर रहा है. उन्होंने इस कार्यक्रम में सहयोग प्रदान करने के लिए पत्रकार लिंगराज साहू व अन्य के प्रति कृतज्ञता जाहिर की. साथ ही कहा कि हम आने वाले दिनों में थानों में भी काढ़ा का वितरण करेंगे. आज का कार्यक्रम कोविद-19 के नियमों का पालन करते हुए तथा सामाजिक दूरी बनाये रखते हुए आयोजित किया गया. इस दौरान युवा पत्रकार शेषनाथ राय, फोटोग्राफर सुब्रत महापात्र व अन्य पत्रकारों ने अपनी-अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वहन किया.

About desk

Check Also

ओडिशा में कोरोना के मामले शिखर पर, लेकिन चिंतित न हों…

70 प्रतिशत से अधिक सकारात्मक मामलों में घर में संगरोध में हैं रोगी सभी रोगियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *