Home / Election / Chhattisgarh elections: तीसरे दिन तीन नामांकन जमा व नौ फार्म अभ्यर्थियों ने खरीदा

Chhattisgarh elections: तीसरे दिन तीन नामांकन जमा व नौ फार्म अभ्यर्थियों ने खरीदा

धमतरी। विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन फार्म मिलने के तीसरे दिन विधानसभा चुनाव लड़ने तीन लोगों ने नामांकन फार्म जमा किए और नौ लोगों ने नामांकन फार्माें की खरीदी किए। फार्म जमा करने व खरीदने के लिए अब लोगों के पास सिर्फ पांच दिन शेष है, क्योंकि इस सप्ताह में दो दिन अवकाश पड़ेगा। नामांकन फार्म जमा व खरीदी के लिए पहुंचने से कलेक्ट्रेट कार्यालय में दोपहर तीन बजे तक लोगों की चहल-पहल अधिक बना रहता है। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस अधिकारी-कर्मचारी यहां बड़ी संख्या में तैनात रहते हैं।

जिले के विधानसभा क्षेत्र सिहावा, कुरूद और धमतरी में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय धमतरी में नामांकन फार्म 21 अक्टूबर से शुरू हुआ है। पहले दिन लोगों ने तीनों विधानसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ने के लिए 15 नामांकन फार्माें को खरीदा है। 22 अक्टूबर को अवकाश रहा, लेकिन 23 अक्टूबर को नामांकन फार्म मिलने के तीसरे दिन कुल नौ लोगों ने नामांकन फार्म खरीदें। जिसमें विधानसभा क्षेत्र 56-सिहावा में दो देवचंद उइके और रामलाल मंडावी डाही शामिल है। इसी तरह 57-कुरूद में चार जिसमें तारिणी चंद्राकर भरदा, नीलमणी निषाद कठौली व दो अन्य शामिल है। इसी तरह विधानसभा क्षेत्र 58-धमतरी में तीन नाम निर्देशन पत्र अभ्यर्थियों ने प्राप्त किया। जिसमें रंजना साहू बिरेतरा, वर्षा साहनी गोबरा नवापारा राजिम समेत एक अन्य ने विधानसभा चुनाव लड़ने नामांकन फार्म खरीदे हैं।जिले की दो विधानसभा क्षेत्र कुरूद और सिहावा से तीन नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये गए हैं। इस तरह जिले की तीनों विधानसभाओं के लिए तीसरे दिन तक कुल 24 नाम निर्देशन पत्र अभ्यर्थियों द्वारा लिये जा चुके हैं और तीन नाम निर्देशन पत्र जमा किये गये हैं।

उल्लेखनीय है कि विधानसभा निर्वाचन के लिए 30 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जा सकते हैं। 24 व 29 अक्टूबर को शासकीय अवकाश रहेगा, ऐसे में नामांकन खरीदने व जमा करने के लिए अभ्यर्थियों के पास सिर्फ पांच दिन का समय शेष रह गया है, क्योंकि अवकाश के दिनों में फार्म नहीं दिया जाएगा और जमा भी नहीं लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि 31 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी तथा आगामी दो नवंबर तक अभ्यर्थी अपना नाम वापस ले सकेंगे। द्वितीय चरण के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा जबकि मतगणना तीन दिसंबर को होगी।

Share this news

About admin

Check Also

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

जबलपुर। स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार और इनके घमंडी नेताओं ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *