Home / Election / MP elections: सर्वाधिक मतदान का रिकार्ड बनाने का आह्वान

MP elections: सर्वाधिक मतदान का रिकार्ड बनाने का आह्वान

  • मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

  • मतदाताओं से किया विधानसभा चुनाव में वोट डालने का आग्रह

जबलपुर। विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने किये जा रहे प्रयासों के तहत जिला निर्वाचन कार्यालय के स्वीप सेल द्वारा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन की उपस्थिति में शुक्रवार शाम को भंवरताल गार्डन में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में प्रसिद्ध बांसुरी वादक मुरलीधर नागराज द्वारा बांसुरी की धुन पर राष्ट्रगीत वन्देमातरम की अनुपम प्रस्तुति दी गई एवं लोक राग समिति के सदस्यों द्वारा आकर्षक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने मतदाताओं को जागरूक करने आयोजित किये गये इस कार्यक्रम की सराहना करते हुये जबलपुर जिले के प्रत्येक मतदाता से विधानसभा चुनाव के लिये 17 नवम्बर को होने वाले मतदान में वोट डालने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि सभी नागरिक मिल-जुलकर प्रयास करें कि जबलपुर जिले में सर्वाधिक मतदान का रिकार्ड कायम हो। उन्होंने युवा मतदाताओं से भी मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने में सहभागी बनने की अपील की।

राजन ने जिले में बायोडिग्रेडेबल सामग्री का उपयोग कर बनाए जा रहे इको फैंडली मतदान केंद्र बनाये जाने की जा रही अभिनव पहल की जमकर तारीफ की। उन्होंने इसे पर्यावरण संरक्षण के दृष्टिकोण से आवश्यक बताते हुए कहा कि इससे प्रेरणा लेकर प्रदेश के अन्य जिलों को भी इसका अनुसरण कर इको फैंडली मतदान केन्द्र बनाये जाने चाहिये। उन्होंने इस अवसर पर मतदाता जागरूकता के लिये चलाये जा रहे हस्ताक्षर अभियान में अपने हस्ताक्षर भी किये।

इस दौरान यूथ आइकन अनुराग शर्मा ने कार्यक्रम में उपस्थित युवाओं से 17 नवंबर को अनिवार्य रूप से मतदान करने का आग्रह किया। साथ ही पीडब्ल्यूडी आइकन सुरेश यादव ने मतदान का महत्व साझा करते हुए इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए प्रशासन को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में म्यूजिक आइकन रत्निका श्रीवास्तव ने अपनी सुमधुर आवाज में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए गीत प्रस्तुत किया तथा अंतराष्ट्रीय पर्वतरोही माउंटेन मैन अंकित कुमार ने कहा कि मतदाताओं द्वारा मतदान करने से ही समाज में व्याप्त सभी समस्याओं का निवारण हो सकता है, इसलिए मतदान जरूर करें। इस दौरान अंतराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर सम्मानित हुए गजिंदर सिंह बग्गा एवं ट्रांसजेंडर आइकन माही शुक्ला ने भी अपने विचार रख मतदान करने का संदेश दिया।

कार्यक्रम में संभागायुक्त अभय वर्मा, निर्वाचन आयोग के नोडल अधिकारी पुलिस अनुराग सिंह, कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन, पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह, नगर निगम कमिश्नर स्वप्निल वानखड़े, जिला पंचायत सीईओ एवं नोडल अधिकारी जयति सिंह तथा बड़ी संख्या में युवा एवं समाज के सभी वर्ग के नागरिक शामिल हुए।

Share this news

About admin

Check Also

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

जबलपुर। स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार और इनके घमंडी नेताओं ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *