Home / BUSINESS / प्रह्लाद जोशी ने खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय का कार्यभार संभाला

प्रह्लाद जोशी ने खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय का कार्यभार संभाला

नई दिल्ली। प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मामलों के मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला लिया। राज्य मंत्री के तौर पर निमुबेन जयंतीभाई बंभानिया और बी. एल. वर्मा ने भी अपना कार्यभार संभाला लिया है। यह मंत्रालय पहले पीयूष गोयल के पास था, जो जोशी के कार्यभार संभालने के समय मौजूद थे।

इस मौके पर कर्नाटक से भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रह्लाद जोशी ने कहा कि इस मंत्रालय में उन्हें सेवा करने का महान अवसर मिला है, जो सीधे तौर पर 80 करोड़ भारतीयों की सेवा से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता सरकार के 100 दिन के एजेंडा को लागू करने तथा खाद्य सुरक्षा प्रणाली को और मजबूत करने की रहेगी।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के तहत खाद्यान्नों की खरीद तथा वितरण के लिए प्रणाली पहले से ही मौजूद है, उनका प्रयास इसे मजबूत बनाने का होगा। प्रह्लाद जोशी को नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री का दायित्व भी सौंपा गया है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत पिछली सरकार में उनके पास कोयला, खान और संसदीय मामलों के विभागों का कार्यभार था।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

Hezbollah-Israel conflict: हिजबुल्लाह ने इजराइल पर दागे 320 ड्रोन, तो इजराइली वायुसेना ने 100 फाइटर जेट से लेबनान में किया हमला

Israel-Lebanon war: इजराइली सेना ने 25 अगस्त, 2024 की सुबह एक बयान में बताया कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *